Move to Jagran APP

CAA Delhi Protest: जाफराबाद और वजीराबाद रोड पर शांति बहाल, वाहनों की आवाजाही शुरू

CAA Delhi Protest दो दिन तक चले हिंसक प्रदर्शन के बाद बुधवार को जाफराबाद और वजीराबाद रोड पर शांति नजर आ रही है। यहां पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 26 Feb 2020 12:07 PM (IST)
Hero Image
CAA Delhi Protest: जाफराबाद और वजीराबाद रोड पर शांति बहाल, वाहनों की आवाजाही शुरू

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। CAA Delhi Protest: लगातार दो दिन तक चले हिंसक प्रदर्शन के बाद बुधवार को जाफराबाद और वजीराबाद रोड पर शांति नजर आ रही है। यहां पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है।

जाफराबाद से प्रदर्शनकारी हटाए गए

वहीं, यमुनापार में हिंसा का कारण बने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे बनाए गए सीएए विरोध के धरने को पुलिस ने देर रात खत्म करा दिया। इससे पहले मस्जिद से भी इन प्रदर्शनकारियों को सड़क खाली करने के लिए एलान किया गया।

पहले कुछ मुस्लिम महिलाएं सीलमपुर के पास जाफराबाद रोड पर धरने पर बैठीं थीं। शनिवार रात को प्रदर्शनकारी जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे जमा हो गए और सड़क को बंद कर नारेबाजी शुरू कर दी थी। शनिवार रात पुलिस ने इन्हें हटाने की काफी कोशिशें की, लेकिन असफल रहे। इसके बाद रविवार को इसके विरोध में ही भाजपा नेता कपिल मिश्र मौजपुर लाल बत्ती पर धरने पर बैठे थे। इसके बाद पूरे जिले में सीएए विरोधियों ने हिंसक प्रदर्शन करना शुरू कर दिया जिसका कुछ लोगों ने प्रतिरोध किया तो हिंसा बढ़ने लगी।

तीन दिन की हिंसा के बाद देर शाम पुलिस ने यहां कफ्यरू लगा दिया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने कफ्यरू का हवाला देते हुए उन्हें सड़क खाली करने को कहा गया। लेकिन वे नहीं मानीं। इस पर कुछ मौलाना से बात की गई। उन्होंने मस्जिद से इसका एलान किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी यहां से हट गए। खुरेजी में भी शनिवार को ही प्रदर्शनकारियों ने सड़क बंद करवा दी। हालांकि सोमवार की हिंसा को देखते हुए यहां के प्रदर्शनकारी फिर से वापस किनारे में लगाए गए टेंट में बैठ गए और सड़क खाली कर दी थी।

रात में फिर शिव विहार में भड़की हिंसा

मंगलवार दिनभर हुई हिंसा के बाद रात में करावल नगर के शिव विहार में एक बार हिंसा भड़क उठी। दंगाइयों ने पथराव शुरू कर दिया। शिव विहार-जौहरीपुर पुलिया पर देर रात तक हिंसा होती रही। इस बीच कुछ लोग जान बचाने के लिए एक धार्मिक स्थल में घुस गए। दंगाइयों ने धार्मिक स्थल को भी निशाना बनाया। लोगों ने मदद मांगी तो पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने वहां पहुंचकर दंगाइयों को खदेड़ा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।