Move to Jagran APP

ज्वाइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा ने लोगों से की शांति की अपील, किया 'गंगा-जमुनी तहजीब' का जिक्र

ओपी मिश्रा ने कहा कि हमने अमन कमिटी से बातचीत करके मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने वालों के लिए खास इंतेजाम किए हैं।

By Neel RajputEdited By: Updated: Fri, 28 Feb 2020 11:19 AM (IST)
Hero Image
ज्वाइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा ने लोगों से की शांति की अपील, किया 'गंगा-जमुनी तहजीब' का जिक्र

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमीश्नर ओपी मिश्रा ने चांद बाग में लोगों से अपील की है कि वो अपनी 'गंगा-जमुली तेहजीब' के पुनर्जीवित करें। हमने अमन कमिटी से बातचीत करके मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने वालों के लिए खास इंतेजाम किए हैं।

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act- CAA) को लेकर भड़की हिंसा के बाद अब स्थिति सामान्य होनी शुरू हो गई है। हालांकि लोगों के दिलों में अभी भी दहशत है लेकिन अब दुकानें खुलना शुरू हो गई हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की इस हिंसा में अब तक 39 लोगों के मरने की खबर है वहीं सैकड़ों लोग घायल हैं। इस हिंसा में जहां एक तरफ इंसान ही इंसान का दुशमन बना हुआ था। तो वहीं कई लोग ऐसे भी थे जो भाईचारे का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे थे। इन्हीं मे एक शख्स है चांद बाग में रहने वाले रईसुल इस्लाम।

रईसुल इस्लाम एक मेडिकल स्टोर चलाते हैं। रईसुल ने उन लोगों को दवाएं मुहैया करवाई जिन्हें तत्काल इनकी आवश्यकता थी। उन्होंने कहा ' स्थिति अब बेहतर है। मैं उन लोगों को दवाइयां मुहैया करने की कोशिश कर रहा हूं, जिनको इसकी तत्काल आवश्यकता है। दोनों समुदायों के लोगों ने सामान्य स्थिति बहाल करने में मदद करने के लिए क्षेत्र में शांति मार्च निकाला।'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।