Move to Jagran APP

Positive India: दिल्ली में बुजुर्ग NRI के लिए मसीहा बनी पुलिस, दवा व राशन लेकर खुद पहुंचे SHO

Positive India लोगों को जरूरत के मुताबिक जरूरी सामान मुहैया कराने के लिए बाकायदा अलग से पुलिस टीम लगाई गई है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Mon, 30 Mar 2020 02:24 PM (IST)
Hero Image
Positive India: दिल्ली में बुजुर्ग NRI के लिए मसीहा बनी पुलिस, दवा व राशन लेकर खुद पहुंचे SHO

नई दिल्ली [विवेक त्यागी]। हेलो, मैं एसएचओ ग्रेटर कैलाश सोमनाथ पारूथी बोल रहा हूं। आपको किसी तरह की कोई परेशानी या किसी सामान की जरूरत तो नहीं है। क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों को फोन कर कुछ इसी तरह एसएचओ उनका हालचाल लेने के साथ मदद के लिए पूछ रहे हैं और जरूरत के मुताबिक तत्काल सामान मुहैया करा रहे हैं।

कोरोना वायरस से प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए देश में लॉकडाउन के दौरान ग्रेटर कैलाश थानाक्षेत्र में जरूरी सामान के लिए लोगों व खासकर वरिष्ठ नागरिकों को किसी तरह की दिक्कत न हो। इसके लिए पुलिस विशेष ध्यान रख रही है। एसएचओ ग्रेटर कैलाश क्षेत्र के करीब 500 वरिष्ठ नागरिकों को प्रतिदिन खुद फोन कर ही रहे हैं।

इसके अलावा एक महिला पुलिसकर्मी की ड्यूटी बाकायदा इसी काम के लिए लगाई गई है। सभी बीट कांस्टेबल से क्षेत्रवासियों के नंबर लेकर उक्त महिला पुलिसकर्मी को दे दिए गए हैं। वह लगातार कॉल कर लोगों की मदद से लिए पूछ रही है। वहीं, लोगों को जरूरत के मुताबिक जरूरी सामान मुहैया कराने के लिए बाकायदा अलग से पुलिस टीम लगाई गई है। इसके अलावा मदद के लिए जिन लोगों के फोन कंट्रोल रूम व थाने में आ रहे हैं। प्रत्येक सूचना पर तत्काल मदद की जा रही है। क्षेत्र में रहने वाले गरीबों को खाने के पैकेट व राशन भी दिया जा रहा है।

एसएचओ खुद पहुंचे बुजुर्ग दंपती की मदद करने

डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि वाट्सएप मैसेज के जरिये एसएचओ ग्रेटर कैलाश को सूचना मिली कि क्षेत्र में रहने वाले बुजुर्ग अमरीक सिंह भंडारी व उनकी पत्नी के पास खाने का सामान नहीं है। उनका बेटा बाहर रहता है। बाहर निकलने पर सख्ती होने के चलते उन्होंने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। सूचना मिलते ही एसएचओ ग्रेटर कैलाश खुद बुजुर्ग दंपती के घर और उनकी जरूरत के अनुसार राशन उपलब्ध कराया। पुलिस द्वारा तत्काल की गई मदद की बुजुर्ग दंपती ने खूब सराहना की। इसी तरह शुक्रवार को भी बुजुर्ग दंपती की जरूरत के मुताबिक उनके घर राशन पहुंचाया गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।