Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown Day 8: दिल्ली में बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले, तब्लीगी जमात के लोग बनेंगे बड़ी वजह

Coronavirus LockDown Day 8 दिल्ली में स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट आने पर कोरोना के संक्रमण से पीड़ित ऐसे लोगों की संख्या बढ़ सकती है जो तब्लीगी मरकज में शामिल हुए हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 01 Apr 2020 07:54 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus LockDown Day 8: दिल्ली में बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले, तब्लीगी जमात के लोग बनेंगे बड़ी वजह

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी राजधानी में मंगलवार को कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। इस वजह से राजधानी में कोरोना पीडितों की संख्या 120 हो गई है। इसमें से 71 मामले पिछले तीन दिन में ही सामने आए हैं। जिसमें 24 निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज में शामिल हुए लोग हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस मरकज में शामिल अन्य लोगों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। हालांकि उनकी रिपोर्ट आने पर कोरोना के संक्रमण से पीडि़त ऐसे लोगों की संख्या बढ़ सकती है जो तब्लीगी मरकज में शामिल हुए हैं।

मंगलवार देर रात जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार तब्लीगी मरकज से अभी तक 1888 लोगों को निकाला गया है। जिसमें से 441 लोग अलग-अलग चार अस्पतालों में भर्ती किए गए हैं। इनमें से फिलहाल 24 लोगों की रिर्पोट पॉजेटिव आई है। राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि अभी करीब 400 लोगों की रिपोर्ट नहीं आई है। क्योंकि रिपोर्ट आने में 48 घंटे का समय लगता है। इस मरकज से निकाले गए 1447 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। इनमें से 172 लोगों को सुल्तानपुरी में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

वहीं करीब 900 लोग नरेला के डीडीए फ्लैट में बने क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है। इसके अलावा बक्करवाला व तुगलकाबाद के रेलवे कॉलोनी में बने क्वारंटाइन सेंटर में कुछ लोग ले जाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जो नए मामले सामने आए हैं उनमें 8 विदेशों से आए हुए लोग हैं। सात लोग पहले कोरोना से पीडि़त हुए लोगों के संपर्क में आने से बीमार हुए। अन्य 8 मरीजों को संक्रमण कैसे हुआ यह अभी मालूम नहीं चला है।

दिल्ली में कोरोना के आंकडे़

कुल मरीज- 120

विदेश से आए यात्री- 49

मरीजों के संपर्क में आने से हुए बीमार- 29

निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज में शामिल- 24

संक्रमण के कारण का पता नहीं- 18

स्वस्थ हुए मरीज- 5

विदेश भागे- 1

मौत- 2

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।