Move to Jagran APP

LockDown: गर्लफ्रेंड को Impress करने के लिए बन गया बीएसएफ का फर्जी असिस्टेंट कमाडेंट

Coronavirus LockDown बीएसएफ की भर्ती परीक्षा पास नहीं कर पाया तो अपने पिता और गर्लफ्रेंड पर ही प्रभाव जमाने के लिए खुद को बीएसएफ का फर्जी असिस्टेंट कमाडेंट बताने लगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 01 Apr 2020 12:28 PM (IST)
Hero Image
LockDown: गर्लफ्रेंड को Impress करने के लिए बन गया बीएसएफ का फर्जी असिस्टेंट कमाडेंट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus LockDown: लॉकडाउन रहने के दौरान अजब-गजब मामले भी सामने आ रहे हैं। ताजा मामला दक्षिण दिल्ली का है। यहां पर गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए बीएसएफ का फर्जी असिस्टेंट कमाडेंट बना गया, इतना  ही नहीं लॉकडाउन के दौरान भी वह दूसरों पर रौब झाड़ने से बाज नहीं आ रहा था, लेकिन एक गलती करके वह पकड़ में आ गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के बदरपुर इलाके से एक ऐसा आरोपित पकड़ा गया है जो बीएसएफ की भर्ती परीक्षा पास नहीं कर पाया तो अपने पिता और गर्लफ्रेंड पर ही प्रभाव जमाने के लिए खुद को बीएसएफ का फर्जी असिस्टेंट कमाडेंट बताने लगा।

रौब झाड़ने के लिए बीएसएफ की वर्दी में घूमता था शातिर

पुलिस ने बताया कि खासकर गर्लफ्रेंड पर रौब झाड़ने के लिए वह सड़कों पर निकल पड़ता था। यहां तक कि लॉकडाउन के दौरान भी वह कई बार सड़कों पर नजर आया। यह भी पता चला है कि आरोपित बाकायदा बीएसएफ की वर्दी में घूमता था।

फरीदाबाद का रहने वाला है शातिर गौरव मिश्रा

डीसीपी दक्षिणी-पूर्वी राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि आरोपित की पहचान फरीदाबाद निवासी गौरव मिश्रा के रूप में हुई है। वह लॉकडाउन के दौरान सड़क पर वर्दी में घूम रहा था।

पुलिस के आइकार्ड मांगने पर फंसा गौरव

बता दें कि लॉकडाउन और प्रवासियों के यूपी, बिहार और झारखंड जाने को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस सभी चेकपोस्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। इस कड़ी में  पुलिस ने मोलड़बंद एक्सटेंशन के पास चेकिंग के दौरान उससे आइडी कार्ड मांगा तो वह नहीं दिखा पाया। इसके अलावा वह अपनी यूनिट व बीएसएफ के डीजी का नाम तक नहीं बता पाया। शक होने पर पुलिस ने उसे रोककर वरिष्ठ अफसरों को मामले की जानकारी दी और बीएसएफ अफसरों से भी बातचीत की। जांच में आरोपित के फर्जी अधिकारी बनकर घूमने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को दबोच लिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।