Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown Day 8: दिल्ली में कोरोना संक्रमित पीड़ितों की संख्या पहुंची 120, एक मरीज वेंटिलेटर पर

Coronavirus LockDown Day 8 देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 01 Apr 2020 12:04 PM (IST)
Hero Image
Coronavirus LockDown Day 8: दिल्ली में कोरोना संक्रमित पीड़ितों की संख्या पहुंची 120, एक मरीज वेंटिलेटर पर

नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus LockDown Day 8: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। दिल्ली में फिलहाल कुल 120 कोरोना पॉजिटिव के मामले आ चुके हैं, इसकी जानकारी खुद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyender Jain) ने दी है। मंत्री के मुताबिक, दिल्ली में अब तक 120 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जबकि कुल 750 दिल्ली के विभिन्न अस्तपतालों में भर्ती है, जबकि इनमें से एक मरीज वेंटिलेटर पर है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने 1000 बेड्स का इतंजाम सिर्फ कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए निर्धारित कर दिया है। ये 1000 बेड्स लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (Lok Nayak Jai Prakash Naryana Hospital) और राजीव गांधी सुपह स्पेशियलिटी अस्पताल (Rajiv Gandhi Super Speciality Hospital ) में हैं।

तब्लीकी मकरज जमात ने किया मरोजों की संख्या में इजाफा

गौरतलब है कि दिल्ली में शुरुआत से ही कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बेहद सीमित थी, लेकिन पिछले तीन दिन के दौरान इनकी संख्या में आधे से अधिका का इजाफा हुआ है। दरअसल, तब्लीगी मकरज जमात के बारे में पता चलने पर जैसे-जैसे इनकी जांच की जा रही है, संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। अब तक की जांच में 41 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जो तब्लीगी मरकज जमात से जुड़े थे।  

वहीं, बताया जा रहा है कि तब्लीगी मरकज जमात में शामिल होने इस साल एक जनवरी से लेकर और अब तक 2000 से अधिक विदेशी सदस्य भारत आए थे। इसी के साथ वह भारत के विभिन्न राज्यों हुई गतिविधियों में भी शामिल हुए। जाहिर है कि उनके संपर्क में भी सैकड़ों लोग आए होंगे। वहीं, गृह मंत्रालय ने जमात में शामिल होने आने वाले विदेशियों को अब टूरिस्ट वीजा नहीं जारी करने का फैसला भी किया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।