Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus Hotspot Red Zone List: ये है दिल्ली के 99 हॉटस्पॉट की पूरी लिस्ट, आप भी जानिए

Delhi Coronavirus HotSpot Red Zone List दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 3000 को पार कर चुकी है तो वहीं हॉटस्पॉट की संख्या 99 पहुंच गई है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 28 Apr 2020 01:35 PM (IST)
Hero Image
Delhi Coronavirus Hotspot Red Zone List: ये है दिल्ली के 99 हॉटस्पॉट की पूरी लिस्ट, आप भी जानिए

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Coronavirus HotSpot Red Zone List: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 3000 को पार कर चुकी है तो वहीं, कोरोना के लिहाज से हॉटस्पॉट की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है। दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या 99 पहुंची चुकी है। 

राजधानी दिल्ली में गहराते संकट के बीच कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद दो और क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया। इस तरह अब दिल्ली में सील इलाकों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है।

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के अनुसार, दक्षिण दिल्ली के महरौली को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है। 

यहां जमीला मस्जिद बावली, निरंकारी गली, नक्षत्र गली, नाला बोरिंग गली, रावण गली, दरगाह गुरुद्वारा वाली गली, थाने वाली गली और टर्मिनल वाली गली सील की गई हैं।

इसी के साथ इन इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। यहां पर लोगों को अपने सोसायटी और कॉलोनी से निकलने की इजाजत नहीं है।

वहीं पिलांजी गांव में दो मकानों में कोरोना मरीज पाए जाने पर इन मकानों सहित आसपास का एरिया सील कर दिया गया। इन इलाकों में अब सभी जगह पर लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। इन क्षेत्रों में लोगों को आधा दर्जन से अधिक दुकानों की सूची मुहैया कराई जाएगी।

इन सभी हॉटस्पॉट जोन में एरिया के हिसाब से सब्जी-फल, राशन और दवाओं की दुकानों को अधिकृत कर इनके मोबाइल नंबर जोन में रहने वाले सभी लोगों दिए जाएंगे।

वहीं, दिल्ली सरकार के निर्णय के बाद मंगलवार सुबह से ज्यादातर इलाकों में प्लंबर, इलेक्ट्रिशियर और वाटर प्यूरिफायर की दुकानें खुली हुई हैं, लेकिन हॉटस्पॉट इलाकों में इन पर प्रतिबंध रहेगा।

पिलांजी गांव में दो मकानों में कोरोना मरीज पाए जाने पर सील कर दिया गया है, इस तरह  दिल्ली में कुल 99 हॉटस्पॉट हो गए हैं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।