Move to Jagran APP

Delhi-Haryana Dispute: हरियाणा बार्डर पर कर्मचारियों की आवाजाही पर रोक, दिल्ली भाजपा ने जताया विरोध

Delhi-Haryana Disputeहरियाणा सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों की भी आवाजाही पर रोक लगाने से दिल्ली भाजपा के नेता नाखुश हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार से फैसला वापस लेने की मांग की है।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 29 Apr 2020 08:58 AM (IST)
Hero Image
Delhi-Haryana Dispute: हरियाणा बार्डर पर कर्मचारियों की आवाजाही पर रोक, दिल्ली भाजपा ने जताया विरोध

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi-Haryana Dispute: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का हवाला देकर हरियाणा सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों की भी आवाजाही पर रोक लगाने से दिल्ली भाजपा के नेता नाखुश हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार से फैसला वापस लेने की मांग की है, ताकि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आए।

बता दें कि हरियाणा सरकार का आरोप है कि दिल्ली से आने वालों की वजह से उसके राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसे आधार बनाकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने हरियाणा व हिमाचल प्रदेश से दिल्ली आने वाले सब्जियों व फलों के वाहनों पर रोक लगा दी है। साथ ही हरियाणा से दिल्ली में नौकरी करने आने वालों की आवाजाही भी बंद कर दी गई है। वहीं, इस कदम का दिल्ली भाजपा के नेताओं ने भी विरोध किया है।

भाजपा विधायक दल के नेता ने किया विरोध, लिखा सरकार को खत

भाजपा विधायक दल के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर इस फैसले पर फिर से विचार करने की मांग की है। उन्होंने पत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा किए जा रहे काम की सराहना की है। इसके साथ ही उन्हें यह बताया है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग करने वाले कई योद्धा हरियाणा में रहते हैं। कई डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, सफाई कर्मचारी रोजाना सफर करके अपने काम पर पहुंचते हैं। उनकी आवाजाही बंद करने से कोरोना के खिलाफ लड़ाई कमजोर पड़ जाएगी।

उन्होंने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि राजधानी दिल्ली में हिमाचल प्रदेश व हरियाणा के खेतों से सब्जी व फल पहुंचते हैं। इनकी आपूर्ति रोकने से दिल्ली के लोगों की परेशानी बढ़ेगी। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन से भी बात करके समाधान निकालने की अपील की है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।