Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना वायरस की चपेट में आए आजादपुर मंडी से जुड़े 11 कारोबारी, करीबी सेल्फ क्वारंटाइन

Coronavirus एशिया की सबसे बड़ी मंडी कही जाने वाली आजादपुर फल एवं सब्जी मंडी के 11 कारोबारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 29 Apr 2020 11:13 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus: कोरोना वायरस की चपेट में आए आजादपुर मंडी से जुड़े 11 कारोबारी, करीबी सेल्फ क्वारंटाइन

नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 3316 हो चुकी है। इस बीच ताजा मामले में एशिया की सबसे बड़ी मंडी कही जाने वाली आजादपुर फल एवं सब्जी मंडी के 11 कारोबारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे वहां पर अन्य कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

वहीं, इस बाबत जिला मजिस्ट्रेट (उत्तर) दीपक शिंदे (District Magistrate (North) Deepak Shinde) का कहना है कि हम मामलों के संपर्कों का पता लगा रहे हैं। वे सीधे मंडी से नहीं जुड़े हैं। यहां पर बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने के चलते आजादपुर मंडी से जुड़े एक आढ़ती की मौत भी हो चुकी है। 

वहीं, इन कारोबारियों के संपर्क में आए लोगों के साथ परिजनों और जानकारों को भी क्वारंटाइन किया गया है। दरअसल, आजादपुर मंडी में कोरोना वायरस की चपेट में आने से एक कारोबारी की मौत हो गई थी। इसके बाद से लगातार यहां पर कारोबारियों का कोरोना वायरस का टेस्ट किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि अब तक आजादपुर मंडी के एक दर्जन से अधिक व्यापारी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को कारण व्यापारी डरे हुए हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हजार 314 हो गई है, जिसमें से 54 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक हजार 78 लोग ठीक हो चुके हैं.

आजादपुर मंडी में सब्जियों की आवक में भारी गिरावट

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर पहले कई एसोसिएशन के कारोबार बंद रखने के बाद हरियाणा से फल व सब्जियां लेकर आने वाले वाहनों की रोक ने आजादपुर मंडी में एक तो नीम ऊपर से करेला की कहावत को चरितार्थ कर दिया। नतीजतन,सोमवार के मुकाबले मंगलवार को मंडी फल व सब्जियों की आवक धड़ाम से नीच गिर गई। हरियाणा सरकार की ओर से लगाई रोक के चलते मंडी में वहां हरी सब्जियां नहीं पहुंची तो दूसरी ओर आलू-प्याज की आवक में भी 50 फीसद की गिरावट देखी गई। ऐसे में आलू-प्याज की थोक कीमत में प्रति किलो दो रुपये तक की तेजी रही, वहीं खुदरा बाजारों में भी हरी सब्जियों के भाव में एक से दो रुपय किलो की वृद्धि देखी गई। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।