Move to Jagran APP

Coroanvirus: दिल्ली में अस्पताल बने हॉटस्पॉट, कई हुए संक्रमित

राजधानी के अस्पताल कोरोना का बड़ा स्पॉट बन चुके हैं। मंगलवार को सफदरजंग अस्पताल में पांच नए मामले सामने आए।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Wed, 29 Apr 2020 11:13 AM (IST)
Hero Image
Coroanvirus: दिल्ली में अस्पताल बने हॉटस्पॉट, कई हुए संक्रमित

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी के अस्पताल कोरोना का बड़ा स्पॉट बन चुके हैं। मंगलवार को सफदरजंग अस्पताल में पांच नए मामले सामने आए। इसमें चार डॉक्टर सहित पांच कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे अस्पताल में अब तक 11 डॉक्टर सहित कुल 13 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक जो पांच नए मामले मंगलवार को आए हैं। उसमें दो रेजिडेंट डॉक्टर व एक कर्मचारी मेडिसिन वार्ड का बताया गया है।

इस वार्ड के तीन डॉक्टर पहले भी पॉजिटिव आए थे। इसके अलावा कोरोना वार्ड के आइसीयू में ड्यूटी करने वाले एक रेजिडेंट डॉक्टर भी संक्रमित हो गए हैं। यह इस अस्पताल में पहला मामला है जब कोरोना के इलाज में शामिल डॉक्टर संRमण की चपेट में आए हैं। इसके अलावा त्वचा रोग विभाग के एक सहायक प्रोफेसर में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद विभाग को सील कर दिया गया है और कई कर्मचारी क्वारंटाइन किए गए हैं।

डीडीयू के डॉक्टर को हुआ कोरोना

हरि नगर स्थित डीडीयू अस्पताल के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उनकी ड्यूटी मेडिसन विभाग में है। डॉक्टर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। क्लोज कांटेक्ट की वजह से इन्हें 10 से 25 अप्रैल के बीच क्वारंटाइन किया गया था। इस बीच इनका टेस्ट 14 अप्रैल को किया गया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसकेबाद इनका दूसरा टेस्ट 21 अप्रैल को किया गया, जिसकी रिपोर्ट 28 अप्रैल को डीडीयू को मिली जो पॉजिटिव थी। इनकेसंपर्क में आने वाले 6 अन्य कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनमें सीएमओ, 5 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर और एक जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर शामिल हैं।

जीवन नर्सिग होम की नर्स की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव: करोल बाग स्थित जीवन नर्सिग होम की एक नर्स की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद नर्सिग होम पर क्वारंटाइन का स्टीकर मध्य दिल्ली जिला प्रशासन ने लगा दिया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।