Move to Jagran APP

Coronavirus: आजादपुर मंडी से जुड़े 4 और कारोबारी कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन में सामने आए 15 मरीज

Coronavirusसमााचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक इन चारों का सब्जी मंडी में आना जाना नहीं था और इन चारों को सीधा जुड़ाव भी मंडी से नहीं था।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 30 Apr 2020 11:34 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus: आजादपुर मंडी से जुड़े 4 और कारोबारी कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन में सामने आए 15 मरीज

नई दिल्ली, एजेंसी। Coronavirus: आजादपुर मंडी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस कड़ी में आजाजपुर मंडी से जुड़े 4 और कारोबारियों की टेस्ट रिपोर्ट आई है, जिसमें ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। समााचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इन चारों का सब्जी मंडी में आना जाना नहीं था और इन चारों को सीधा जुड़ाव भी मंडी से नहीं था। इस तरह अब तक मंडी में 15 लोग कोराना से संक्रमित हो चुके है।

स्वास्थ्य अधिकारियों की मानें तो यहां पर कोरोना के कई और मामले सामने आ सकते हैं। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि यह लोग सीधे तौर पर मंडी से जुड़े नहीं थे। अधिकारी अब मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटा रहे है।

वहीं, मंडी में कोरेाना के बढ़ते मामलों से कारोबारियों की चिंता भी बढ़ गई है। कारोबारियों ने बताया कि मंडी में जैसे-जैसे कोरोना के मामले बढ़ रहे है। वैसे ही यहां पर कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। मौजूदा समय में यहां का कारोबार करीब 40 फीसद तक कम हो गया है। ग्राहक मंडी में आने से कतरा रहे हैं। इसके चलते माल की खपत नही हो पा रही है। मंडी में अभी आलू-प्याज और टमाटर की कोई कमी नहीं है। हरी सब्जियां भी पर्याप्त हैं। इसके बावजूद ग्राहकों की कमी के कारण माल की बिक्री नहीं हो पा रही है।

आलू-प्याज का कारोबार करने वाले रामबरन यादव ने बताया कि मंडी में आलू और प्याज की कोई कमी नहीं है, और न ही इसके कीमतों में कोई उतार चढ़ाव हुआ है। यही हाल हरी सब्जियों का भी है। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते ग्राहक नहीं आ रहे हैं।

आवक में नही है कोई रुकावट

आजादपुर मंडी में सब्जियों की आवक में कोई रुकावट नही है। लेकिन ग्राहकों की कमी के चलते कारोबारी माल नहीं मंगा रहे हैं। बुधवार को मंडी में सब्जी और फल मिलाकर पांच हजार टन आवक रहा। वहीं, लॉकडाउन से पहले यह आंकड़ा सात से आठ हजार टन था। मंडी प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मंडी में मांग के अनुरूप माल उपलब्ध है।

कोरोबारियों में है डर का माहौल

मंडी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कारोबारियों में डर का माहौल बन गया है। वहीं कई एसोसिएशन मंडी बंद करने को लेकर भी आमने-सामने भी आ चुके है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।