Move to Jagran APP

Coronavirus : सीआरपीएफ के 76 और जवान कोरोना पॉजिटिव, 122 पहुंची संक्रमितों की संख्या

Coronavirus मयूर विहार स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) की 31वीं बटालियन के 122 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 02 May 2020 10:56 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus : सीआरपीएफ के 76 और जवान कोरोना पॉजिटिव, 122 पहुंची संक्रमितों की संख्या

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus: कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में अब इस लड़ाई में अपना अहम योगदान देने वाले यौद्धा भी आते जा रहे हैं। इस कड़ी में मयूर विहार स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) की 31वीं बटालियन के 122 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। शनिवार को 76 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जबकि शुक्रवार को 12 और जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

एक दिन पहले शुक्रवार को इन सभी कोरोना की जांच रिपोर्ट आई, इसके साथ ही इस बटालियन में संक्रमित जवानों की संख्या 64 पहुंच गई है। कुछ दिन पहले ही बटालियन के 112 जवानों का कोरोना टेस्ट हुआ था, शुक्रवार को उनकी जांच रिपोर्ट आई। इसके 12 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन सभी में कोरोना के लक्षण सामने आने लगे थे, सीआरपीएफ ने 12 जवानों को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती करवाया है।

बता दें कोरोना संक्रमण से संक्रमित कुपवाड़ा में तैनात रहे 162वीं बटालियन के पैरामेडिकल स्टाफ के कांस्टेबल कोरोना से संक्रमित थे, वह मयूर विहार स्थित सीआरपीएफ की यूनिट में क्वारंटाइन हुए थे। उनके संपर्क में आने से 31वीं बटालियन के जवानों में भी संक्रमण फैल गया। गत मंगलवार को ही बटालियन के एक एसआइ की कोरोना से मौत हुई थी, जबकि बृहस्पतिवार तक 52 जवान कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके थे। पूरी बटालियन को क्वारंटाइन किया हुआ है।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में सरकारी कर्मचारी, डॉक्टर, नर्स के साथ अन्य यौद्धा भी आ रहे हैं। दिल्ली में ही 30 से अधिक डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमण की शिकार नर्सों की संख्या भी बहुत ज्यादा है। इसके चलते कई अस्पतालों को बंद तक करना पड़ा है। 

गौरतलब है कि दिल्ली में शुक्रवार को 223 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3700 के पार पहुंच गई है। शनिवार को भी बड़ी संख्या में संभावितों की जांच रिपोर्ट आने वाली है। ऐसे में पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।