Move to Jagran APP

Coronavirus Cases in Delhi: हॉटस्पॉट की एक ही इमारत में 41 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में स्थित एक इमारत में रह रहे 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Sun, 03 May 2020 01:29 PM (IST)
Hero Image
Coronavirus Cases in Delhi: हॉटस्पॉट की एक ही इमारत में 41 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus : कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ युद्ध स्तर पर जुटी दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के लिए बुरी खबर है। ताजा मामले में पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में स्थित एक इमारत में रह रहे 41 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 18 अप्रैल को कोरोना का एक मरीज सामने आने के बाद अगले ही दिन इस इमारत को सील कर दिया गया था। 

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कापसहेड़ा में DC कार्यालय के पास ठेके वाली गली की एक इमारत के 41 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इमारत के एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 19 अप्रैल को इसे सील कर दिया गया था।

बता दें कि पिछले महीने 18 अप्रैल को इस इमारत में कोरोना का पहला मरीज मिला था, इसके बाद 19 अप्रैल को इमारत सील करने के बाद यहां रहने वाले सभी लोगों के सैंपल लिए गए थे। अब जाकर शनिवार को इमारत में रहने वाले लोगों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई है। 41 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

बताया जा रहा है कि यह इमारत बेहद घनी आबादी में है और इस इमारत में ही बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। ऐसे में यहां रह  रहे लोगों को क्वारंटाइन के साथ सभी का कोरोना टेस्ट करवाया गया है और आने वाले समय में और लोगों की भी रिपोर्ट सामने आएगी।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 223 नए मामले सामने आए हैं, जबकि दो मरीजों की मौत भी हो गई। दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 61 पहुंच चुकी है। इसी के साथ दिल्ली में अब कोरोना पीड़ितों की संख्या 3738 पहुंच गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना के 1167 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 2510 लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।