Move to Jagran APP

Lockdown2: दिल्ली पुलिस ने बुजुर्ग के 100वें जन्मदिन को बनाया खास, बेटी ने मांगी थी मदद

पूर्णिमा ने कहा कि दिल्ली पुलिस कितनी केयरिंग है इसका अंदाजा मुझे पहले नहीं था। पुलिस ने जिस तरीके से हमारी सहायता की यह पुलिसिंग की एक नजीर है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 03 May 2020 05:03 PM (IST)
Hero Image
Lockdown2: दिल्ली पुलिस ने बुजुर्ग के 100वें जन्मदिन को बनाया खास, बेटी ने मांगी थी मदद
नई दिल्ली [अंकुर अग्निहोत्री]। पीतमपुरा के लोक विहार की निवासी पूर्णिमा मेहरा के पिता केके मेहरा तीस अप्रैल को 100 साल के हो गए। पूर्णिमा चाहती थीं कि पिता का 100वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाए। लेकिन उनके पिता केके मेहरा छोटी बेटी मीरा मल्होत्रा के साथ ग्रीन पार्क में रहते हैं। पूर्णिमा ने को काफी कोशिशों के बाद भी कर्फ्यू पास नहीं मिला। इस बात को लेकर वह काफी परेशान थीं।

इसी बीच पूर्णिमा को कहीं से दिल्ली पुलिस कमिश्नर दफ्तर का फोन नंबर मिला। पूर्णिमा ने पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव से बात की और बताया कि वह बीते कई दिनों से अपने पिताजी का 100वां जन्मदिन मनाने के लिए तैयारियां कर रहीं हैं लेकिन कर्फ्यू पास नहीं होने की वजह से उन तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

पिता का सौवां जन्मदिन मनाने के लिए महिला ने पुलिस से मांगी थी मदद

इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने उनसे कुछ नहीं कहा। लेकिन, 29 अप्रैल को रात करीब आठ बजे उत्तर-पश्चिम जिले की डीसीपी विजयंता आर्या के निर्देश पर नेताजी सुभाष पैलेस थाना के एसएचओ अमित कुमार अपने छह साथियों के साथ पूर्णिमा के घर आए और उन्हें न सिर्फ पास दिया बल्कि 100 साल के हो रहे केके मेहरा के लिए एक केक भी भेंट किया। पूर्णिमा से कहा कि यह केक दिल्ली पुलिस की तरफ से है।

पूर्णिमा ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं की थी कि पुलिस पिताजी के लिए केक लेकर आएगी। हालांकि केक हम लोगों ने भी बना रखा था। लेकिन, दिल्ली पुलिस का जो केक था, वह बेहद ही खूबसूरत था। दिल्ली पुलिस कितनी केयरिंग है, इसका अंदाजा मुझे पहले नहीं था। दिल्ली पुलिस ने जिस तरीके से हमारी सहायता की यह पुलिसिंग की एक नजीर है। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में किसी को बिना कर्फ्यू पास के कहीं आने-जाने की इजाजत नहीं है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।