Move to Jagran APP

Video: शराब के ठेके खुलते ही उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां, सुबह 6 बजे से लगने लगी थीं लाइनें

शराब लेने के लिए कई जगह पर लोग आपस में भिड़ गए। आखिरकार कई ठेकों पर पुलिस को लाठी चार्ज का भी सहारा लेना पड़ा।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 04 May 2020 02:54 PM (IST)
Hero Image
Video: शराब के ठेके खुलते ही उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां, सुबह 6 बजे से लगने लगी थीं लाइनें
नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। Delhi Wine Shop News: लॉकडाउन के तीसरे चरण के पहले दिन शराब के चिन्हित ठेकों को खोलने की छूट भारी पड़ गई। सोमवार को अल सुबह फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ खुले ठेकों में कुछ घंटे में दूरी बनाकर शराब लेने के मानक हवा हो गए और उसके बदले भीड़भाड़ और छीनाझपटी ने ले ली। सुबह से ही ठेकों पर लंबी लाइनें लग गई थी। सैकड़ों की संख्या में लोग आ गए थे। देखते ही देखते अफरातफरी का माहौल हो गया।

700 शराब ठेके खोलने की मिली थी अनुमति

दिल्ली में 700 शराब के ठेकों को खोलने की अनुमति मिली थी। लक्ष्मी नगर, कृष्णा नगर, दरियागंज, पहाड़गंज, करोलबाग, मालवीय नगर समेत दिल्ली भर में खुले ठेकों के सामने यहीं नजारा था।

सुबह 6 बजे से ही जमा हो गए थे लोग

शराब लेने के लिए लोग सुबह 6 बजे से ही ठेके के सामने जमा होने लगे थे। हालात यह बन गए कि कई ठेकों के सामने एक किलोमीटर तक की लाइन लग गई थी, जबकि ठेका 9 बजे से खुलना था। ठेके पर पुलिस जवानों की भी तैनाती थी, पर भारी भीड़ के आगे वह भी बेबस नजर आएं। शराब लेने के लिए कई जगह पर लोग आपस में भिड़ गए। आखिरकार कई ठेकों पर पुलिस को लाठी चार्ज का भी सहारा लेना पड़ा। दुकानें शाम तक खुलनी थी, पर भारी भीड़ देखकर पुलिस व जिला प्रशासन ने ठेके कुछ घंटे में ही बंद करा दिए।

नहीं हो रहा था फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन

शराब के ठेके के बाहर लोगों के बीच दूरी बनाए रखने के लिए निश्चित दूरी पर गोले बनाए गए थे। पर कहीं भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था। यहां तक की ठेके के सामने की सड़क, फुटपाथ पर शराब खरीदने वाले लोग भारी संख्या में जमा हो गए थे। उसमें कई मास्क भी नहीं पहने हुए थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।