Move to Jagran APP

Coronavirus Containment zone: गाजियाबाद में बढ़े कंटेनमेंट जोन, देखें पूरी लिस्ट

Coronavirus Containment List केटेगरी एक कंटेनमेंट जोन 400 मीटर के दायरे में बनाया गया है। जबकि केटेगरी दो को एक किलोमीटर के दायरे में रखा गया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 05 May 2020 05:24 PM (IST)
Hero Image
Coronavirus Containment zone: गाजियाबाद में बढ़े कंटेनमेंट जोन, देखें पूरी लिस्ट
गाजियाबाद, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन को दो भागों में बांटा है। केटेगरी एक कंटेनमेंट जोन 400 मीटर के दायरे में बनाया गया है। जबकि केटेगरी दो को एक किलोमीटर के दायरे में रखा गया है।

गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लिस्ट जारी करते हुए बताया कि जहां पर कोरोना का एक मरीज मिला है उस इलाके के 400 मीटर के दायरे को सील किया गया है। जबकि जहां पर एक से अधिक मरीज मिले हैं उसे कंटेनमेंट जोन की दूसरी श्रेणी में रखते हुए वहां के इलाके को एक किमी के दायरे तक सील कर दिया गया है।

कंटेनमेंट जोन-1 की श्रेणी में 21 जगह चिन्हित किए गए हैं जबकि कंटेनमेंट जोन-2 की श्रेणी में 11 जगह चिन्हिंत किए गए हैं। जहां पर कोरोना के मरीज पाए गए हैं। 

सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता के मुताबिक जिले में संक्रमितों की संख्या 95 पर पहुंच गई है। स्वस्थ होने वालों की संख्या 50 हो गई है। सोमवार को कुल 141 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से 13 पॉजिटिव पाई गई हैं। कुल 258 के सैंपल लिए गए। अब तक लिए गए कुल 3462 सैंपलों के सापेक्ष आईं 2940 रिपोर्ट में से 2845 की रिपोर्ट नेगेटिव आईं हैं। 522 जांच लंबित हैं।

बता दें कि गाजियाबाद में सोमवार एक महिला समेत 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। सीएमओ के मुताबिक लोनी के पंजाब नेशनल बैंक के पॉजिटिव कर्मचारी के संपर्क में आने पर उनकी पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बैंककर्मी के साथ कार्यरत तीन अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस शाखा में पोस्ट 18 कर्मचारी क्वारंटाइन किए गए थे। मोदीनगर की आलोक पार्क कॉलोनी में रहने वाले रोडवेज अधिकारी की बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। साहिबाबाद सब्जी मंडी में निर्माण का कार्य करने वाले एक ठीकेदार व उसके सहयोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर सब्जी मंडी में खलबली मच गई है। दोनों ने संयुक्त अस्पताल में जांच कराई थी।

वैशाली सेक्टर-1 स्थित फायर स्टेशन में पॉजिटिव पाए गए ड्राइवर की पत्नी और दोस्त की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वैशाली में रहने वाले दिल्ली पुलिस के एक दारोगा, निजी अस्पताल में उपचार करा रहे प्रताप विहार के एक व्यक्ति और इस्लामनगर कैला भट्ठा के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी नए मरीजों को कोविड अस्पताल राजेंद्रनगर में भर्ती कराया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।