Move to Jagran APP

दिल्ली में पत्नी की हत्या करने वाले सिपाही ने मेरठ में खुद को भी मार ली गोली, मौत

पति मनोज की तैनात दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल में थी जबकि रेनू बाहरी-उत्तरी जिले के कोविड सेल में तैनात थी।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 06 May 2020 11:27 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में पत्नी की हत्या करने वाले सिपाही ने मेरठ में खुद को भी मार ली गोली, मौत
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण दिल्ली लोधी कॉलोनी में दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल रेनू की उसी के पति कांस्टेबल मनोज ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद मनोज किसी तरह मेरठ पहुंचा और उसने वहां पर खुद को गोली मार ली है। उसकी भी मौत हो गई।

मृतका उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की मूल निवासी थी, जबकि आरोपित मेरठ का निवासी था। शादी के बाद से ही दोनों के बीच विवाद रहता था। शुरुआती जांच में घरेलू कलह के चलते ही हत्या किए जाने की बात सामने आ रही थी। वर्तमान में मनोज की तैनात दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल में थी, जबकि रेनू बाहरी-उत्तरी जिले के कोविड सेल में तैनात थी। सोमवार रात फोन पर किसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई। देर रात करीब डेढ़ बजे मनोज साथी की कार मांगकर ले गया। आरोपित रेनू को कार में बैठाकर बवाना से लेकर आया और सर्विस पिस्टल से गोली मारकर हत्या करने के बाद कार को लोधी कॉलोनी ले आया। यहां उसने स्पेशल सेल के ऑफिस के पास स्थित सरकारी फ्लैट्स के ब्लॉक में गाड़ी खड़ी की और मौके से फरार हो गया था।

जांच के दौरान पुलिस ने गाड़ी से 9 एमएम का एक खोखा बरामद किया था। मनोज की पहली पत्नी बच्चों समेत गाजियाबाद में रहती है। 

शादी के बाद से दोनों में चल रहा था झगड़ा

मनोज ने पहली पत्नी को तलाक देकर 2010 में महिला कांस्टेबल रेनू से दूसरी शादी की थी। दूसरी पत्नी से अभी तक उनका कोई बच्चा नहीं हुआ था। शादी के बाद से दोनों के बीच झगड़ा रहता था। बीते कई साल से रेनू मामा के यहां बवाना में रहती थी, जबकि मनोज कोटला में किराये के मकान में रहता था।

ऐसे पता चला हत्याकांड के बारे में

मंगलवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सफाई कर्मचारियों ने लोधी कॉलोनी में पुलिस कर्मचारियों के सरकारी फ्लैट के ब्लॉक में एक रिट्ज कार खड़ी देखी। उसमें एक महिला का लहुलुहान हालत में शव पड़ा हुआ था। कार लॉक नहीं थी। चॉबी भी उसमे ही लगी हुई थी। सफाई कर्मचारियों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

कार की डिटेल खंगालने पर खुला पूरा मामला

जिस कार में महिला का शव मिला था। पुलिस ने उस कार की डिटेल खंगाली तो वह स्पेशल सेल में तैनात एक सिपाही के नाम पर रजिस्टर्ड मिली। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो साथी कांस्टेबल मनोज द्वारा सोमवार देर रात गाड़ी लेकर जाने की बात सामने आई। इसके बाद ही मृतका की पहचान हुई और पूरा मामला खुला।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।