Move to Jagran APP

Coronavirus : लोकनायक अस्‍पताल के चिकित्‍सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus Cases in Delhi RML अस्पताल के डीन राजीव सूद के बाद लोकनायक अस्‍पताल के चिकित्‍सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 30 May 2020 12:49 PM (IST)
Hero Image
Coronavirus : लोकनायक अस्‍पताल के चिकित्‍सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा होना जारी है, अब तक कोरोना के 17,000 से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। इस बीच स्वास्थ्यकर्मियों के भी कोरोना की चपेट में आने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में दिल्ली के नामी राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डीन राजीव सूद के बाद अब लोकनायक अस्‍पताल के चिकित्‍सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है। इसी के साथ लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के दो अन्य स्टाफ को भी कोरोना हुआ है, सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

यहां पर बता दें कि इस अस्‍पताल को दिल्‍ली का सबसे बड़ा कोविड-19 अस्‍पताल बनाया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए इस अस्‍पताल में 2000 बेड की व्‍यवस्‍था की गई है। यहां पर यह बताना जरूरी है कि डॉ. सुरेश कुमार के नेतृत्‍व में ही इस अस्‍पताल में 20 मरीजों पर प्‍लाज्‍मा थेरेपी का ट्रायल किया गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार 2 दिन के दौरान कोरोना के 2 हजार से अधिक मामले आए। शुक्रवार को 1106 नए मामले सामने आए। यह एक दिन में अब तक का सर्वाधिक मामला है। इससे पहले बृहस्पतिवार को भी दिल्ली में 1000 से ज्यादा मामले सामने आए थे। इससे दिल्ली की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है, क्योंकि पिछले तीन दिन में ही 2922 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। उधर, मृतकों की संख्या 316 से बढ़कर 398 पहुंच चुकी है। इस तरह मृतकों की संख्या 82 बढ़ी है। इनमें से छह मरीजों की मौत बुधवार व 13 मरीजों की मौत बृहस्पतिवार को हुई। अन्य 63 मरीजों की मौत विभिन्न अस्पतालों में कुछ दिन पहले हुई थी। जिसे अब रिपोर्ट में शामिल किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।