Move to Jagran APP

Coronavirus Delhi Updates: नीति आयोग का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस की तीसरी मंजिल सील

Coronavirus Delhi Updatesराजधानी दिल्ली में में हर रोज न सिर्फ एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं बल्कि यह आंकड़ा नए-नए रिकॉर्ड भी बना रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Mon, 01 Jun 2020 01:57 PM (IST)
Hero Image
Coronavirus Delhi Updates: नीति आयोग का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस की तीसरी मंजिल सील

नई दिल्ली, जेएनएन।Coronavirus Delhi Updates: राजधानी दिल्ली में हर रोज न सिर्फ एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, बल्कि यह आंकड़ा नए-नए रिकॉर्ड भी बना रहा है।  स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 19,844 हो गए हैं। इसमें 8478 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 473 की मौत हो चुकी है। मौजूदा समय में 10,893 सक्रिय मरीज हैं।

 Coronavirus Delhi Updates

    • नीति आयोग का एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऑफिस की तीसरी मंजिल को सील कर दिया गया है। दफ्तर को सेनिटाइज किया जा रहा है।
    • रविवार को दिल्ली में कोरोना के 1295 नए मामले सामने आए जो जो एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकडा है।
  • पिछले चार दिन में ही दिल्ली में 4588 लोग संक्रमित मिले हैं।
  • स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी रिपोर्ट में 57 मरीजों की मौत होने की पुष्टि हुई है।
  • इनमें से चार मरीजों की मौत 30 मई को हुई है। अन्य मरीजों की मौत पांच अप्रैल से 29 मई के बीच विभिन्न अस्पतालों में हुई थी
  • राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 416 मरीज ठीक भी हुए हैं।पिछले 24 घंटे में दिल्ली में चार एक डॉक्टरों को  कोरोना हुआ। लेडी हॉर्डिंग मेडिकल कॉलेज में सर्जरी विभाग के तीन डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गए। ये तीनों रेजिडेंट डॉक्टर हैं। 
  • इस मेडिकल कॉलेज में अभी तक करीब 35 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिसमें से करीब 12 सर्जरी विभाग के हैं। ये सभी गैर कोरोना वार्ड और इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे थे।
  • एम्स में नेफ्रोलॉजी विभाग के एक वरिष्ठ फैकल्टी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। एम्स में अब तक 200 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी और उनके परिवार के लोग कोरोना से पीडि़त हो चुके हैं। 
  • लोकनायक अस्पताल में अब तक 21 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिवलोकनायक अस्पताल में भी अब तक करीब 50 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना से पीडि़त हो चुके हैं।  इनमें से 21 डॉक्टर बताए जा रहे हैं। इसमें तीन वरिष्ठ व 17 रेजिडेंट डॉक्टर हैं
आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।