Move to Jagran APP

LPG Cylinder Price in Delhi: दिल्ली के लोगों को पड़ी महंगाई की मार, LPG सिलेंडर हुआ महंगा

LPG Cylinder Price in Delhi कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली के लोगों को महंगाई की मार पड़ी है। रसोई गैस सिलेंडर के दामों में सोमवार को बढ़ोतरी की गई है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Mon, 01 Jun 2020 12:05 PM (IST)
Hero Image
LPG Cylinder Price in Delhi: दिल्ली के लोगों को पड़ी महंगाई की मार, LPG सिलेंडर हुआ महंगा

नई दिल्ली, एएनआइ। LPG Cylinder Price in Delhi: कोरोना संक्रमण के बीच दिल्ली के लोगों को महंगाई की मार पड़ी है। रसोई गैस सिलेंडर के दामों में सोमवार को बढ़ोतरी की गई है। इंडेन गैस (Indane gas)  ने बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 11.50 रुपये बढ़ोतरी की गई है। 11 रुपये 50 पैसे प्रति सिलेंडर दाम बढ़ने के बाद अब यह दिल्ली में 593 रुपये में मिलेगा।

14 किलो के रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से लोगों का जेब और हल्का होगा। कोरोना और लॉकडाउन की वजह से वैसे ही आर्थिक तंगी में चल रहे लोगों पर अब और महंगाई की मार पड़ी है। 

 

मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दाम बढ़ने का असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि पीएमयूवाई के लाभार्थियों को 30 जून तक मुफ्त में सिलेंडर मिलेगा। इससे पहले मई महीने में रसाई गैस सिलेंडर की कीमत में कमी की गई थी। प्रति सिलेंडर कीमत को 744 रुपये से घटाकर 581.50 कर दिया गया था। उस समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एलपीजी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई थी।

वहीं, 12 फरवरी 2020 को इंडेन गैस ने बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दामों में करीब 150 रुपये बढ़ोतरी की थी। इंडियन ऑयल ने दिल्ली में 14 किलो इंडेन गैस सिलेंडर की कीमत 144.50 रुपये बढ़ा दिया था। यह बढ़ोतरी पिछले 5 साल के दौरान सबसे ज्यादा दाम बढ़े थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।