Move to Jagran APP

Delhi Diesel Price News: दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे घटे डीजल के दाम, आधी रात से लागू होंगी नई कीमतें

Delhi Diesel Price News मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को प्रेसवार्ता कर डीजल सस्ता होने की जानकारी दी।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 30 Jul 2020 01:39 PM (IST)
Hero Image
Delhi Diesel Price News: दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे घटे डीजल के दाम, आधी रात से लागू होंगी नई कीमतें

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Diesel Price News: आम आदमी पार्टी सरकार ने डीजल पर मूल्य वर्धित कर (Value Added Tax) 30 फीस से घटाकर 16.75 फीसद कर दिया है। इसके बाद डीजल के दाम में 8.36 रुपये से अधिक की कमी आ जाएगी और डीजल 73.64 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा। नई कीमतें बृहस्पतिवार आधी रात से लागू होंगी। जागरण संवाददाता के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में डीजल पर वैट 30 फीसद से घटाकर 16.75 फीसद कर दिया है। ऐसे में वैट में कमी होने के चलते दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपये से घटकर 73.64 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। बता दें कि बृहस्पतिवार को दिल्ली में डीजल की कीमत 81.94 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल का भाव 80.43 रुपये प्रति लीटर है। अधिसूचना जारी होने के बाद डीजल के नए दाम लागू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए डीजल से वैट घटाने का निर्णय लिया गया है। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को प्रेसवार्ता कर डीजल सस्ता होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग के बहुत से लोग इसके लिए मांग कर रहे थे, ऐसे में यह जन हितैषी फैसला लिया गया है। इससे पहले दिल्ली में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से डीजल 80 रुपये प्रति लीटर के पार ही बिक रहा था।

इससे पहले अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार ने पिछले दिनों रेहड़ी-पटरी और ठेले वालों को छूट देने का एलान किया था, इसके तहत वे सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक काम कर सकते हैं। इससे भी पहले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए युवाओं और कर्मचारियों की कमी झेल रहे उद्यमियों, दुकानदारों व कारोबारियों को मिलाने के लिए रोजगार पोर्टल लॉन्च किया है। इसमें नौकरी पाने और देने वाले दोनों ही आवेदन कर सकते हैं।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।