Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: दिल्ली HC और निचली अदालतों में 14 अगस्त तक सामान्य कार्यवाही स्थगित

Delhi Coronavirus News Update मुख्य न्यामयूर्ति डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली एडमिनिस्ट्रेटिव एंड जनरल सुपरविजन कमेटी ने फैसला किया कि यह स्थगन 14 अगस्त तक जारी रहेगा।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 31 Jul 2020 08:38 AM (IST)
Hero Image
Delhi Coronavirus News Update: दिल्ली HC और निचली अदालतों में 14 अगस्त तक सामान्य कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Coronavirus News Update: कोरोना महामारी के कारण बनी परिस्थिति को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने हाई कोर्ट समेत सभी निचली अदालतों की सामान्य कार्यवाही को 14 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया है। इस दौरान सिर्फ महत्वपूर्ण मामलों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई होगी। इससे पहले हाई कोर्ट ने सामान्य कामकाज को 31 जुलाई तक स्थगित कर दिया था।

मुख्य न्यामयूर्ति डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली एडमिनिस्ट्रेटिव एंड जनरल सुपरविजन कमेटी ने फैसला किया कि यह स्थगन 14 अगस्त तक जारी रहेगा। पीठ पूर्व निर्धारित रोस्टर के तहत महत्वपूर्ण मामलों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करेगी। इस दौरान सुबह नौ बजे से दस बजकर 30 मिनट के बीच वेब लिंक के माध्यम से याचिकाएं दाखिल की जा सकेंगी।

ऐसे में दिल्ली हाई कोर्ट में रजिस्ट्रार व संयुक्त रजिस्ट्रार के माध्यम से चार अगस्त से 14 जुलाई के बीच सूचीबद्ध किए गए सभी मामलों की सुनवाई को 28 सितंबर से आठ अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी है। वहीं, निचली अदालतों में इस समयावधि के लिए सूचीबद्ध मामलों को भी स्थगित कर दिया गया है और इसकी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।