Move to Jagran APP

दिल्ली-NCR से ट्रेन के जरिये बिहार भेजता था शराब, पकड़े गए शातिर ने किया सनसनीखेज खुलासा

आरोपित मुहम्मद यूसुफ ट्रेन के जरिये शराब बिहार ले जाकर कई गुना अधिक कीमत में बेचता था।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 31 Jul 2020 09:13 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-NCR से ट्रेन के जरिये बिहार भेजता था शराब, पकड़े गए शातिर ने किया सनसनीखेज खुलासा

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। ट्रेन से पार्सल में शराब बिहार भेजने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में मध्य जिला स्पेशल स्टाफ ने बिहार के मधुबनी निवासी तस्कर मोहम्मद यूसुफ को गिरफ्तार किया है। तस्कर के पास से 144 हॉफ शराब की बोतल बरामद की गई है। आरोपित लंबे समय से शराब की तस्करी कर उसे बिहार ले जा रहा था। वहां पांच गुना ज्यादा दाम पर यह शराब लोगों को बेच दी जाती थी। पहले भी वह ट्रेन से शराब की तस्करी करता था। लॉकडाउन शुरू होने के बाद वह प्रवासी लोगों के लिए चलाई गई बसों से शराब बिहार ले जाता था।

मध्य जिले के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि पुलिस को रेलवे से पार्सल में शराब की तस्करी किए जाने की सूचना मिली थी। तस्कर की गिरफ्तारी के लिए एसीपी ओपी लेखवाल और स्पेशल स्टाफ इंचार्ज ललित कूमत की टीम को लगाया गया था। छानबीन में पता चला कि तस्कर 29 जुलाई की रात शराब की खेप के साथ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के समीप आने वाला है। इसके बाद पुलिस ने आरोपित मो. यूसुफ को धर दबोचा। तलाशी लेने पर उसके पास से पार्सल बुक करने के लिए लाए गए थर्माकोल के तीन डिब्बे बरामद हुए। उनसे शराब की 144 हॉफ बोतल बरामद हुई। बरामद शराब हरियाणा राज्य में बेचे जाने के लिए वैध है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिहार में शराबबंदी है। लिहाजा, वह शराब फरीदाबाद से लाता था। अच्छी तरह थर्माकोल के पैकेट में बंद शराब को रेलवे कर्मियों को अन्य चीज बता वह उसे बुक करा देता था। बाद में वह ट्रेन से बिहार जाकर खुद पार्सल को छुड़ाता था और उसे अलग-अलग लोगों को बेच देता था। यूसुफ बेरोजगार है कम समय में ज्यादा कमाई के चक्कर में वह शराब की तस्करी कर रहा था। पुलिस छानबीन कर रही कि आरोपित अब तक कितनी बार तस्करी कर चुका है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।