Move to Jagran APP

फरीदाबाद से चोर गिरफ्तार, पुलिस को हर बार बताता था गलत पहचान; दिल्ली में भी करता था अपराध

चोरी हुए एक मोबाइल की लोकेशन फरीदाबाद में मिली। पुलिस ने लोकेशन के जरिये फरीदाबाद (हरियाणा) के पल्ला बाइपास से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:51 AM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद से चोर गिरफ्तार, पुलिस को हर बार बताता था गलत पहचान; दिल्ली में भी करता था अपराध

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सरिता विहार थाना पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो हर बार पकड़े जाने पर पुलिस को अपनी नई पहचान बताता था। आरोपित की पहचान जामिल खान के रूप में हुई है। उससे पुलिस ने साढ़े पांच हजार रुपये, दो मोबाइल व दो लैपटॉप बरामद किए गए हैं। इस गिरफ्तारी से पुलिस ने छह मामले सुलझाने का दावा किया है। इनमें दिल्ली के नामी अपोलो अस्पताल में चोरी का केस भी शामिल है।

दक्षिण दिल्ली पुलिस को पिछले सप्ताह 22 जुलाई को एक महिला ने शिकायत दी थी कि उनकी मां अस्पताल में भर्ती थी। तभी किसी ने उनका पर्स चुरा लिया। पर्स में पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, दो मोबाइल फोन, क्रेडिट व डेबिट कार्ड और 15 हजार रुपये थे।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के जरिये आरोपित का पता लगाकर उसके हौज काजी स्थित घर पर छापा मारा, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद चोरी हुए एक मोबाइल की लोकेशन फरीदाबाद में मिली। पुलिस ने लोकेशन के जरिये फरीदाबाद (हरियाणा) के पल्ला बाइपास से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। वह वहां किराये पर रह रहा था। उससे बरामद दोनों लैपटॉप होली फैमिली अस्पताल से चुराए गए थे। आरोपित चोरी के 10 मामलों में शामिल रह चुका है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस के हत्थे एक शातिर शराब तस्कर भी चढ़ा है, जो ट्रेनों के जरिये बिहार शराब भेजता था। दरअसल वह ट्रेन में पार्सल के जरिए शराब भेजता था, फिर खुद बिहार पहुंचकर उस रिसीव भी कर लेता था। पूछताछ में शातिर मुहम्मद यूसुफ ने बताया कि दिल्ली से बिहार ले जाकर वह कई अधिक कीमत पर शराब बेचता था।

गौरतलब है कि बिहार में शराब बैन है और तस्करी पर कड़ी कानूनी सजा का प्रावधान है। ऐसे में मुहम्मद यूसुफ चालाकी दिखाकर दिल्ली से ट्रेन के जरिये बिहार शराब सप्लाई करता था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।