Move to Jagran APP

एसीपी ट्रैफिक संकेत कुमार कौशिक को रौंदने वाले की ऐसे हुई पहचान, पढ़ें क्राइम की स्टोरी

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि उक्त टैंपो सर्विस लेन में रंगपुरी से गुरुग्राम की ओर आता है। रजोकरी फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेने के बाद थोड़ी दूर चलकर एसीपी को टक्कर मार देता है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sat, 01 Aug 2020 03:08 PM (IST)
Hero Image
एसीपी ट्रैफिक संकेत कुमार कौशिक को रौंदने वाले की ऐसे हुई पहचान, पढ़ें क्राइम की स्टोरी

नई दिल्ली [अरविंद द्विवेदी]। रजोकरी इलाके में पिछले शनिवार एसीपी ट्रैफिक संकेत कुमार कौशिक को कुचलने वाले ट्रक चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित चालक की पहचान महिपालपुर निवासी अमित पुलामी (28) के रूप में हुई है। पिछले शनिवार रात पुलिस को एनएच-8 पर रजोकरी फ्लाइओवर के पास हादसे की सूचना मिली थी।

एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाने पर डॉक्टरों ने एसीपी संकेत कौशिक को मृत घोषित कर दिया था। उनके चालक मुन्नी लाल के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर वसंत कुंज साउथ थाना पुलिस ने जांच शुरू की। मुन्नी लाल ने पुलिस को बताया था कि एसीपी जब सर्विस लेन में चल रहे थे तभी गुरुग्राम की ओर से आए एक वाहन ने उन्हें जर्सी बैरिकेड के पास टक्कर मार दी और दिल्ली की ओर भाग गया। 

ऐसे पकड़ा गया आरोपित

आरोपित चालक की तलाश में एसीपी वसंत कुंज नरेश कुमार की देखरेख में पुलिस की छह टीमें बनाई गईं।जांच टीम को मौके से लोहे का एक टूटा हुआ एंगल मिला जिससे यह साफ हो गया था कि टक्कर मारने वाला वाहन मालवाहक टैंपो था। इस रूट के सीसीटीवी कैमरों में 15 फुटेज सेलेक्ट करके उनकी बारीकी से जांच की गई।एक फुटेज में सफेद ड्राइवर केबिन व ब्राउन बॉडी वाला यह टैंपो 7.48 बजे एसीपी को टक्कर मारते हुए दिखाई देता है।

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि उक्त टैंपो सर्विस लेन में रंगपुरी से गुरुग्राम की ओर आता है। रजोकरी फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेने के बाद थोड़ी दूर चलकर एसीपी को टक्कर मार देता है। रजोकरी, कापसहेड़ा, समालखा, महिपालपुर व बिजवासन में स्थित गोदामों में पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि रंगपुरी के एक गोदाम से लगभग उसी समय एक टैंपो एयरपोर्ट के लिए निकला था। इस आधार पर शुक्रवार देर रात पुलिस ने महिपालपुर से अमित को गिरफ्तार कर लिया।

अमित ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए उसने हादसे के अगले दिन ही महिपालपुर के एक गैराज से अपने टैंपो की मरम्मत भी करवा ली थी। हालांकि पुलिस ने उसके पास से टैंपो की वह हेडलाइट भी बरामद कर ली है जो हादसे में टूट गई थी। अमित मूलरूप से नेपाल का रहने वाला है और डेढ़ साल पहले रोजगार की तलाश में दिल्ली आया था। उसने बताया कि हादसे वाली रात वह गोदाम से आइजीआइ एयरपोर्ट जा रहा था। सर्विस रोड से एनएच-8 पर आने के लिए मुड़ रहा था तभी एसीपी सड़क पार कर रहे थे। इस दौरान हादसा हो गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।