Move to Jagran APP

Amit Shah News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सेहत में सुधार, जल्‍द हो सकतेे हैं डिस्‍चार्ज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जल्‍द ही अस्‍पताल से डिस्चार्ज हो सकते हैं। अमित शाह को सांस लेने में परेशानी होने के कारण एम्‍स में भर्ती किया गया था।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sat, 29 Aug 2020 05:33 PM (IST)
Hero Image
Amit Shah News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सेहत में सुधार, जल्‍द हो सकतेे हैं डिस्‍चार्ज

नई दिल्‍ली, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जल्‍द ही अस्‍पताल से डिस्चार्ज हो सकते हैं। अमित शाह को सांस लेने में परेशानी होने के कारण एम्‍स में भर्ती किया गया था। अब डॉक्‍टरों से मिली जानकारी के अनुसार वह ठीक हो गए हैं। उन्‍हें अब जल्‍द से जल्‍द एम्‍स से छुट्टी मिल जाएगी।

एम्‍स के कोवि‍ड केयर सेंटर में हैं भर्ती

बता दें कि अमित शाह को एम्‍स के पोस्‍ट कोविड केयर वार्ड में भर्ती किया गया था। कुछ समय पहले शाह कोरोना से संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेंदाता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्‍हें आराम हुआ। कोरोना को मात देने के बाद ही उन्‍हें कुछ अन्‍य तकलीफों के कारण फिर से अस्‍तपाल में भर्ती कराया गया। इस बाद उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ और बदन में दर्द की शिकायत हो रही थी इस कारण उन्‍हें एम्‍स के पोस्‍ट कोविड केयर वार्ड में ट्रीटमेंट के लिए भर्ती कराया गया था। हालांकि अब डॉक्‍टरों की रिपोर्ट के मुताबिक वह पहले से काफी बेहतर हैं। शाह के स्वास्थ्य में काफी सुधार है। संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

दो अगस्‍त को कोरोना की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

अस्पताल से ही मंत्रालय का कामकाज भी कर रहे हैं। गृह मंत्री की दो अगस्त को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्‍हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, 14 अगस्त को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद उन्‍हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। लेकिन एक बार फिर से तकलीफ महसूस होने पर दुबारा से उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। यहां उनकी कोरोना की जांच जब हुई तब रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। एम्स में भर्ती होने के पर उनकी कोविड-19 जांच की गई थी, जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। उन्हें कोविड-19 बीमारी के बाद की देखभाल के लिए एम्स में भर्ती किया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो