Move to Jagran APP

Facebook Dispute: दिल्ली विधानसभा की पीस कमेटी फिलहाल फेसबुक पर नहीं करेगी कोई कार्रवाई

Facebook Dispute सुप्रीम कोर्ट ने मामले को 15 अक्टूबर को फिर सुनवाई पर लगाने का आदेश देते हुए अजीत मोहन की याचिका पर पक्षकारों को नोटिस जारी किया है। दिल्ली विधानसभा पीस कमेटी की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट में पेश हुए।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 24 Sep 2020 08:59 AM (IST)
Hero Image
फेसबुक के वाइस प्रेसीडेंट (वीपी) और प्रबंध निदेशक (एमडी) अजीत मोहन की फाइल फोटो।
नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Facebook Dispute: दिल्ली विधानसभा की पीस कमेटी के समन का सामना कर रहे फेसबुक के भारत में वाइस प्रेसीडेंट (वीपी) और प्रबंध निदेशक (एमडी) अजीत मोहन को बड़ी राहत मिल गई है। पीस कमेटी फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं करेगी। दिल्ली विधानसभा की ओर से जस्टिस संजय किशन कौल की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ को बताया गया कि बुधवार को होने वाली बैठक टाल दी गई है और अगली सुनवाई तक इस मामले में कोई बैठक नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट ने मामले को 15 अक्टूबर को फिर सुनवाई पर लगाने का आदेश देते हुए अजीत मोहन की याचिका पर पक्षकारों को नोटिस जारी किया है। सुनवाई के दौरान अजीत मोहन की ओर से वकील हरीश साल्वे व मुकुल रोहतगी और दिल्ली विधानसभा पीस कमेटी की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट में पेश हुए।

दिल्ली विधानसभा की पीस कमेटी दिल्ली में दंगों के दौरान घृणा फैलाने वाली भड़काऊ पोस्ट को नहीं हटाने की शिकायतों की जांच कर रही है। इसी क्रम में अजीत मोहन को नोटिस भेजकर कमेटी ने पेश होने को कहा था। फेसबुक की ओर से किसी के पेश नहीं होने पर कमेटी ने कार्रवाई की चेतावनी दी थी। फेसबुक इंडिया ऑनलाइन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड और फेसबुक आइएनसी की ओर से अजीत मोहन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके पीस कमेटी द्वारा जारी दो समन को चुनौती दी है।

दिल्ली दंगा मामला

  •  पीस कमेटी के समन को फेसबुक ने सुप्रीम कोर्ट में दी है चुनौती
  •  शीर्ष अदालत ने याचिका पर पक्षकारों को जारी किया नोटिस
  • फरवरी में हुए दंगों में 50 से अधिक लोगों की गई थी जान
  • सैकड़ों लोग भी हुए थे घायल, घर-दुकानों को किया गया था आग के हवाले
Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।