Move to Jagran APP

सीआईसीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेट परीक्षा 6-9 अक्टूबर तक

Indian Certificate of Secondary Education बोर्ड 6 से 9 अक्टूबर के बीच में अपनी पूरक परीक्षाओं को संपन्न कराएगा जिसका परिणाम 17 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। इसी के साथ कई तरह की हिदायत भी दी गई है।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 24 Sep 2020 09:53 AM (IST)
Hero Image
काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन की फाइल फोटो।
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (Indian Certificate of Secondary Education) ने अपनी पूरक परीक्षाओं की तिथि बुधवार को घोषित कर दी। बोर्ड 6 से 9 अक्टूबर के बीच में अपनी पूरक परीक्षाओं को संपन्न कराएगा, जिसका परिणाम 17 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। बोर्ड ने परीक्षार्थियों को नियत समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने की अपील की है, जिससे कि भीड़ से बचा जा सके।

इसके अलावा परीक्षाíथयों को मास्क और सैनिटाइजर अपने साथ रखने के निर्देश दिए गए हैं। बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव गेरी अरथून ने बताया कि बोर्ड ने कक्षा 10 और 12 के परीक्षा परिणामों की घोषणा जुलाई में की थी, लेकिन इस दौरान मेरिट नहीं घोषित की गई थी।

इस परीक्षा में दसवीं कक्षा के 99.34 फीसद छात्र पास हुए थे, जबकि बारहवीं कक्षा के 96.84 फीसद छात्र उत्तीर्ण हुए थे। बोर्ड ने कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बचे हुए परीक्षाओं को निरस्त कर दिया था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।