Move to Jagran APP

दिल्ली में 5 साल के बच्चे के सामने पत्नी की गला रेत कर हत्या

पति ने अपनी पत्नी को जमकर पिटाई की और फिर बेटे के सामने ही पत्नी का गला रेत दिया। बात इतने पर ही नहीं रुकी पत्नी की हत्या के बाद शख्स ने खुद अपने गले पर चाकू से वार कर आत्महत्या करने की कोशिश भी की।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 25 Sep 2020 08:52 AM (IST)
Hero Image
राजधानी दिल्ली में महिला की हत्या की सांकेतिक फोटो।
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिमी दिल्ली के डाबड़ी थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपने पांच साल के बच्चे के सामने पहले तो अपनी पत्नी को जमकर पिटाई की और फिर बेटे के सामने ही पत्नी का गला रेत दिया। बात इतने पर ही नहीं रुकी पत्नी की हत्या के बाद शख्स ने खुद अपने गले पर चाकू से वार कर आत्महत्या करने की कोशिश की। घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और खून से लथपथ हालात में युवक को सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मृतक की पहचान सोनी देवी 28 के रूप में हुई है। सोनी परिवार के साथ मधु विहार में दुर्गा माता मंदिर के पास एक किराए के मकान में पिछले डेढ़ माह से रह रही थी। सोनी के पति का नाम भानू प्रताप है। घटना बृहस्पतिवार की है। स्थानीय पुलिस को भानू प्रताप के बारे में सूचना मिली थी कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर खुद का गला काट लिया है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि घर के फर्श पर पड़ी महिला खून से लथपथ थी। उसका गला रेता गया था। हाथ तोड़ दिया गया था और सिर पर वार के कई निशान मौजूद थे। पास में ही भानू प्रताप भी खून से लथपथ हालत में पड़ा हुआ था। उसके गले पर भी चाकू का निशान मौजूद था। पूरी वारदात उनके पांच साल के बेटे के सामने हुई थी। शुरुआती जांच में पता चला कि भानू प्रताप बृहस्पतिवार को ही अपने गांव से लौटा था। हत्या के पीछे की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि इस घटना के पीछे अवैध संबंध का मामला हो सकता है। मामले की तहकीकात जारी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।