Move to Jagran APP

तस्कर से बरामद गांजे की हेराफेरी में शामिल दो सब इंस्पेक्टर हुए बर्खास्‍त

दिल्‍ली पुलिस के दो पुलिसकर्मी बर्खास्त हो गए हैं। जहांगीर पूरी में तस्कर से बरामद गांजे की हेराफेरी करने में शामिल जहांगीर पूरी थाने के दो सब इंस्पेक्टर शेखर खान व सपन समेत हवलदार हरफूल और सिपाही सोनू राठी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Mon, 28 Sep 2020 05:47 PM (IST)
Hero Image
नशीले पदार्थ की हेराफेरी में दिल्‍ली पुलिस के दो पुलिसकर्मी बर्खास्त हो गए हैं। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नशीले पदार्थ की हेराफेरी में दिल्‍ली पुलिस के दो पुलिसकर्मी ही शक के दायरे में आ गए। जहांगीर पूरी में तस्कर से बरामद गांजे की हेराफेरी करने में शामिल जहांगीर पूरी थाने के दो सब इंस्पेक्टर शेखर खान व सपन समेत हवलदार हरफूल और सिपाही सोनू राठी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

थानाध्‍यक्ष हुए लाइन हाजिर

रविवार को जांच के बाद देर रात इनके खिलाफ विजिलेंस में मादक पदार्थ अधिनियम, अमानत में ख़यानत व भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम आदि कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया गया था। इसके साथ ही थानाध्यक्ष सर्वेश कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया था। आरोप है इन पुलिसकर्मियों ने एक तस्कर के घर से 170 किलो गांजा बरामद किया था, लेकिन कागजों में मात्र 920 ग्राम ही दिखाया। इसके बाद जांच में यह बात सामने आई।

एक किलो चरस के साथ गिरफ्तार

नारकोटिक्स टीम ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना के आधार पर एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया। आरोपित के पास से एक किलो से अधिक चरस के साथ गिरफ्तार किया। आरोपित की पहचान गौरव चोपड़ा के रूप में की गई है। आरोपित इससे पहले भी शराब और नशे के सामान की तस्करी के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि जिले की नारकोटिक्स टीम को शुक्रवार रात सूचना मिली कि एक ड्रग तस्कर मदन मोहन मालवीय अस्पताल के पास से कहीं जाने वाला है। टीम ने आरोपित को मौके से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से 1.028 किलो चरस बरामद की गई है। पुलिस का दावा है कि बरामद की गई चरस की बाजार में कीमत सात लाख रुपये की है।

महिला से छेड़खानी करने वाला गिरफ्तार

फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर महिला से छेड़खानी करने वाले युवक को साइबर सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान काफिल के रूप में की गई है। आरोपित दिल्ली विवि से दूरस्थ शिक्षा से बीए का छात्र है और महरौली में पिता की मीट की दुकान में काम करता है। आरोपित ने स्वीकार किया कि वह इससे पहले भी अन्य युवतियों के साथ छेड़खानी कर चुका है। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि महरौली की रहने वाली एक महिला ने कुछ दिन पहले महरौली थाने पर इसकी शिकायत दी थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपित की फेक फेसबुक आइडी को सर्विलांस पर लगा दिया। शनिवार को फेसबुक आइडी महरौली थाना क्षेत्र में चलती दिखाई दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।