Move to Jagran APP

Delhi Crime: अलग-अलग जगहों से चार वाहन चोर गिरफ्तार, दो कार व पांच बाइक बरामद

डीसीपी अन्टो अल्फोंस ने बताया कि 25 सितंबर की आधी रात बुराड़ी थाना पुलिस 100 फुटा रोड पर पिकेट लगाकर संदिग्धों की जांच कर रही थी। इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने पाया कि एक संदिग्ध शख्स मोटरसाइकिल खींचते हुए बुराड़ी गांव की ओर जा रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 29 Sep 2020 02:53 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में 4 वाहन चोर गिरफ्तार: प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बुराड़ी थाना पुलिस ने मनीष माथुर नाम के एक कुख्यात वाहन चोर व सेंधमार को गिरफ्तार किया है। आरोपित चोरी के गहने फाइनांस कंपनी में गिरवी रख ऋण (लोन) ले लेता था। उसके पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल, पांच मोबाइल फोन, चांदी के छह गहने और फाइनांस कंपनी में जमा कराए गए सोने के पांच गहने के कागजात इत्यादि बरामद किए गए हैं। वह अपने साथी के साथ वारदात को अंजाम देता था। इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने वाहन चोरी और सेंधमारी के 14 मामले सुलझा लिए हैं।

उत्तरी जिला के डीसीपी अन्टो अल्फोंस ने बताया कि 25 सितंबर की आधी रात बुराड़ी थाना पुलिस 100 फुटा रोड पर पिकेट लगाकर संदिग्धों की जांच कर रही थी। इसी दौरान पुलिसकर्मियों ने पाया कि एक संदिग्ध शख्स मोटरसाइकिल खींचते हुए बुराड़ी गांव की ओर जा रहा है। पूछताछ में शख्स ने धोखा देने के लिए पुलिसकर्मियों से पेट्रोल पंप का रास्ता पूछा। लेकिन संदेह होने पर पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि शख्स के पास मौजूद मोटरसाइकिल चोरी की है। जिसके बाद आरोपित मनीष माथुर को गिरफ्तार कर लिया गया।

छानबीन में पता चला कि आरोपित मोटरसाइकिल से उतरकर जानबूझकर उसे धक्का मारकर ले जा रहा था। ताकि पुलिस को उसपर शक ना हो। मनीष ने सहयोगी महेंद्र के साथ वाहन चोरी और सेंधमारी की कई वारदात कर रखी है। बाद में पुलिस ने उसके घर से चोरी के मोबाइल व गहने इत्यादि बरामद किए। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने चोरी के सोने के गहने गिरवी रखकर एक नामी फाइनांस कंपनी से एक लाख रुपये का ऋण ले रखा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

तीन वाहन चोर गिरफ्तार, दो कार व पांच बाइक बरामद

वहीं, गोविंदपुरी और सराय कालेखां थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से चोरी की दो कार और पांच बाइक के साथ लॉक तोड़ने की किट, नकली चाभियां बरामद की गई हैं। आरोपितों की पहचान विजय कुमार, राम सिंह और सूरज के रूप में की गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में बढ़ रही वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस वाहन चोरों की तलाश कर रही थी।

इस दौरान दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के दो अलग अलग स्थानों पर रविवार रात तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों की निशानदेही पर पांच बाइक और दो कार बरामद की गई। आरोपित दिल्ली-एनसीआर से वाहन चोरी कर हरियाणा के अलग-अलग जिलों में सस्ते दामों पर बेच देते थे। आरोपितों के आपराधिक इतिहास की जांच की जा रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।