Move to Jagran APP

Delhi Airport : आज से आइजीआइ के टर्मिनल-2 से दोबारा शुरू हुईं उड़ानें

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 और टर्मिननल-2 आसपास है इसलिए जो यात्री भटककर गलत टर्मिनल पर पहुंच जाएंगे। कर्मी उन्हें सही टर्मिनल में पहुंचने के लिए पूरा सहयोग करेंगे। बुजुर्ग लोगों के लिए बग्गी का इतंजाम किया गया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 01 Oct 2020 09:38 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। छह महीने बाद बृहस्पतिवार से दिल्ली के पालम इलाके में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के टर्मिनल-2 से दोबारा से उड़ानें शुरू हो गई है। इस टर्मिनल से गो एयर की सभी, जबकि इंडिगो की 2000 सीरिज की उड़ानों का संचालन हो रहा।

इसके लिए डायल सारी तैयारियां पहले ही पूरा कर चुका है। यात्रियों को असुविधा नहीं हो, इसके लिए वहां अतिरिक्त कर्मी तैनात किए गए हैं। दरअसल टर्मिनल-3 और टर्मिननल-2 आसपास है इसलिए जो यात्री भटककर गलत टर्मिनल पर पहुंच जाएंगे। कर्मी उन्हें सही टर्मिनल में पहुंचने के लिए पूरा सहयोग करेंगे। बुजुर्ग लोगों के लिए बग्गी का इतंजाम किया गया है।

वहीं, टर्मिनल में वेब चेक-इन और ई-बोर्डिंग के पर्याप्त कियोस्क लगाए गए हैं। यात्रियों को टर्मिनल में शारीरिक दूरी का पूरी तरह पालन करना होगा। टर्मिनल-2 से पहले दिन यानी बृहस्पतिवार को 48 प्रस्थान और 48 आगमन कुल 96 उड़ानों का संचालन किया जाएगा।

एक अक्टूबर को इंडिगो के पहला विमान ने सुबह 6:25 बजे श्रीनगर के लिए उड़ान भरी। कोरोना के बाद गत 24 मार्च से ही टर्मिनल-2 से उड़ानें स्थगित थीं। 25 मई से दोबारा से उड़ानों के शुरू होने पर तमाम उड़ानों का संचालन आइजीआइ के टर्मिनल-3 से किया जा रहा था। उड़ानों की संख्या और टर्मिनल में भीड़भाड़ बढ़ने के कारण टर्मिनल-2 को शुरू करने का निर्णय लिया गया है।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।