Move to Jagran APP

Delhi Crime News: ऑनलाइन ठगी करने वाला नाबालिग जामताड़ा से पकड़ा गया

पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वे आइपीएल मैच और अन्य स्पो‌र्ट्स इवेंट्स पर सट्टा लगवाते हैं। आरोपित अपने परिचितों व उनके संपर्क में रहने वाले लोगों से सट्टा लगवाते हैं। इनके पास मिली नोटबुक में 50 से ज्यादा लोगों के नाम मिले।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Thu, 01 Oct 2020 12:38 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन ठगी करने वाले एक नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस की साइबर सेल ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक नाबालिग को झारखंड के जामताड़ा से पकड़ा है। 17 वर्षीय आरोपित 10वीं का छात्र है। पूछताछ में उसने बताया कि उसके गांव में ठगी करने वालों के कई गिरोह सक्रिय हैं। वह भी एक गिरोह में शामिल हो गया था और लोगों को फोन करके ऑनलाइन ठगी करने लगा था। दिल्ली के एक पीडि़त इश्तियार अहमद ने डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि बैंक का केवाइसी अपडेट करवाने के नाम पर उन्हें फोन किया गया था और उनके खाता से 10 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए गए थे।

जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि पीडि़त की शिकायत मिलने के बाद साइबर सेल को सूचना मिली कि यह ठगी भी झारखंड के जामताड़ा से की गई है। पुलिस की एक टीम ने वहां पहुंचकर नाबालिग को पकड़ लिया। पुलिस ने उस खाते के बारे में भी जानकारी जुटाई है जिसमें ठगी की रकम ट्रांसफर की गई थी। पुलिस ने नाबालिग की निशानदेही पर एक फोन और एक एटीएम कार्ड भी जब्त किया है।

लूटपाट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

वहीं, चाणक्यपुरी थाना पुलिस ने एक शख्स से लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी पहचान चंदर पाल और रवि के रूप में हुई है। दोनों चाणक्यपुरी के संजय कैंप के रहने वाले हैं। उनके पास से लूटे गए 250 रुपये और मोबाइल फोन बरामद किया गया है। आरोपितों के खिलाफ थाने में पहले से भी मुकदमा दर्ज है।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी डॉ. ईश सिंघल ने बताया कि चाणक्यपुरी निवासी रघु 28 सितंबर को अपने चाचा अर¨वद और चचेरे भाई के साथ सफदरजंग इलाके में गए थे। वहां उन्होंने एक एटीएम से रुपये निकाले। बाद में सभी अपने घर लौट रहे थे। वे चाचा और चचेरे भाई के आगे चल रहे थे। जैसे ही वे दोपहर 2 बजे रेलवे संग्रहालय के पास पहुंचे संग्रहालय की दीवार के पीछे छिपे दो बदमाशों ने उन्हें दबोच लिया। बाद में उनका पर्स और मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गए। घटना के बाद शिकायतकर्ता और उनके चाचा बदमाशों की तलाश में जुट गए। रात में करीब 8:30 बजे उन्होंने आरोपितों को संजय कैंप के पास से दबोच लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।