Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी सीआरपीएफ जवान के गायब होने की जांच

याचिकाकर्ता गोदी राजा कुमारी ने याचिका में कहा कि उनके पति वेंकट राव 26 मई को छुट्टी मांगने के लिए धौला कुआं स्थित कार्यालय में अधिकारियों से मिलने गए थे और इसके बाद से उनकी कोई पता नहीं है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Thu, 01 Oct 2020 03:25 PM (IST)
Hero Image
हाई कोर्ट ने क्राइम ब्रांच को स्थानांतरित की जांच

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मई माह से गायब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान वेंकट राव के मामले की जांच को दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है। वेंकटराव की पत्नी गोदी राजा कुमारी की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर न्यायमूर्ति विपिन सांघी व न्यायमूर्ति रजनीश भटनागर की पीठ ने क्राइम ब्रांच को जांच कर चार सप्ताह के अंदर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया।

याचिका पर अगली सुनवाई नौ नवंबर को होगी। याचिकाकर्ता गोदी राजा कुमारी ने याचिका में कहा कि उनके पति वेंकट राव 26 मई को छुट्टी मांगने के लिए धौला कुआं स्थित कार्यालय में अधिकारियों से मिलने गए थे और इसके बाद से उनकी कोई पता नहीं है। उनके गायब होने के संबंध में उस्मानपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। अधिवक्ता आर बजाजी ने कहा कि पुलिस अब तक जवान का पता नहीं लगा सकी और मामले की जांच क्राइम ब्रांच को दी जाए। वहीं, दिल्ली सरकार के अधिवक्ता राहुल मेहरा ने कहा कि अगर मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी जाती है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। पीठ ने इसके बाद जांच क्राइम ब्रांच को सौप दी।

कबूतर उड़ाने के दौरान हाइटेंशन तार के संपर्क में आकर बच्चा झुलसा

वहीं, वजीराबाद के संगम विहार स्थित एक मकान के ऊपर 12 वर्षीय बच्चा अरमान कबूतर उड़ा रहा था। तभी वह मकान के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार के संपर्क में आकर झुलस गया। इसके बाद घर में आग भी लग गई। लोगों की मदद से आग को बुझाया गया। अरमान का सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर है। वजीराबाद थाना पुलिस फिलहाल मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक प्राइवेट काम करने वाले रईस परिवार के साथ संगम विहार इलाके में रहते हैं। 15 वर्ष पहले बना उनका मकान दो मंजिल का है। मकान के ऊपर से हाइटेंशन लाइन गुजर रही है। रईस ने कई कबूतर पाल रखे हैं। मंगलवार शाम पांच बजे उनका बेटा अरमान घर से छत पर कबूतर उड़ा रहा था। इसी दौरान वह हाइटेंशन तार की चपेट में आ गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से बच्चे को अस्पताल पहुंचाया। स्थानीय लोगों के मुताबिक संगम विहार में ही कुछ दिन पहले भी इस प्रकार का हादसा हुआ था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।