Move to Jagran APP

Gandhi Jayanti 2020: महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर DUSU ने चलाया सफाई अभियान

Gandhi Jayanti 2020 डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने गांधी जयंती पर कहा कि यह अभियान भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान से भी प्रेरित है और विश्वविद्यालय के छात्रों के रूप में भी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण महत्व रखता है।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 02 Oct 2020 12:19 PM (IST)
Hero Image
गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती के अवसर सफाई करते डूसू के सदस्य।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती के अवसर पर शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (Delhi University Students Union) ने परिसर में सफाई अभियान चलाया और महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी। वहीं, डूसू ने महात्मा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान चलाने का फैसला किया है। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि स्वच्छता एक पहल है, जिसे हम सभी को मिलकर आगे बढ़ाना चाहिए, इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम अपने क्षेत्रों को स्वच्छ रखें। बता दें कि गांधी जयंती पर शुक्रवार की सुबह छात्र-छात्राओं को परिसर के आसपास सफाई करते देखा गया।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालय के परिसर में और उसके आसपास स्वच्छता अभियान की मेजबानी की। डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि यह भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान से भी प्रेरित है और विश्वविद्यालय के छात्रों के रूप में भी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण महत्व रखता है। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी दोनों को फूल देकर श्रद्धांजलि दी और उनका हार्दिक आभार व्यक्त किया।

डूसू के अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि यह हमारा कर्तव्य है और हमारी जिम्मेदारी है कि इस दिन हम अच्छी पहल करें। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ने हमारे पर्यावरण के रखरखाव के लिए परिसर और विश्वविद्यालय में यह पहल की। DUSU ने इसके बाद के महत्व और स्वच्छता और दृढ़ता को बनाए रखने के मूल्य को प्रतिबिंबित किया। प्रत्येक छात्र को आज के दिन घर में एक अच्छी पहल करनी चाहिए। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।