Move to Jagran APP

पीडीकेपी में स्केटिंग रिंक का हो रहा पुनर्निर्माण कार्य, खिलाड़ियों को मिलेगी सहूलियत

परिसर के सचिव लक्ष्मण सिंह ने बताया कि स्केटिंग रिंक का निर्माण कार्य जनवरी में ही शुरू हो गया था लेकिन उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों के चलते कुछ दिन निर्माण कार्य बंद रहा। इधर मार्च में वैश्विक महामारी के चलते लॉकडाउन लगा गया।

By Neel RajputEdited By: Updated: Sun, 01 Nov 2020 08:55 AM (IST)
Hero Image
दिसंबर के अंत तक तैयार हो जाएगा स्केटिंग रिंक

नई दिल्ली [पुष्पेंद्र कुमार]। दिलशाद गार्डन स्थित दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा पूर्वी दिल्ली खेल परिसर (पीडीकेपी) में स्केटिंग रिंक का पुनर्निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इस स्केटिंग रिंक में खिलाड़ियों के अभ्यास के साथ ही दर्शकों के बैठने का इंतजाम भी किया जा रहा है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के विभिन्न स्कूलों व निजी एकेडमियों के बच्चों को अभ्यास करने में काफी सहूलियत मिलेगी। दिसंबर के अंत तक स्केटिंग रिंक एक दम बनकर तैयार हो जाएगा।

परिसर के सचिव लक्ष्मण सिंह ने बताया कि स्केटिंग रिंक का निर्माण कार्य जनवरी में ही शुरू हो गया था लेकिन उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों के चलते कुछ दिन निर्माण कार्य बंद रहा। इधर मार्च में वैश्विक महामारी के चलते लॉकडाउन लगा गया। लॉकडाउन के चलते करीब छह महीने पीडीकेपी बंद रहा। ऐसे में परिसर में हो रहे अन्य निर्माण कार्य भी ठप रहें। अनलॉक प्रक्रिया के बाद छूट मिली तो अब परिसर को सुंदरीकरण भी शुरू कर दिया है।

परिसर में एक-एक कर सभी बैंडमिनटन, फुटबॉल के इनडोर व लॉन टेनिस के चार कोर्ट का पुनर्निर्माण करवाया जा रहा है। साथ ही कहा कि स्केटिंग रिंक में अभी मलबा डालकर लेबल किया जा रहा है फिर इसके बाद रेन्फोर्सेड सीमेंट कंक्रीट (आरसीसी) का फर्श डाला जाएगा। साथ ही कहा कि परिसर के अंदर सभी स्टाफ को डीडीए द्वारा फेस शील्ड मास्क, ग्लब्स व सैनिटाइजर दिया गया है, ताकि सभी कर्मचारी खुद से अपना बचाव कर अन्य खिलाड़ियों व सदस्यों का बचाव कर सकें। अनलॉक के पांचवें चरण में सरकार के दिशा निर्देश के बाद अभी मात्र टेबल टेनिस, जॉगिंग व वॉकिंग ट्रैक आदि खेल गतिविधियां चालू की गई है। कोरोना संकट के बाद परिसर में स्केटिंग रिंक की प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।