Move to Jagran APP

Nikita Murder case : लव जिहाद को लेकर विश्व हिंदू परिषद का आज दिल्ली में प्रदर्शन

विहिप के प्रांत प्रचार प्रमुख सिंह रावत ने बताया कि निकिता तोमर की हत्याकांड को लेकर पूरे देश में लोगों में गुस्सा है और सभी लोगों की भावनाएं हैं कि हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिले।

By Neel RajputEdited By: Updated: Sun, 01 Nov 2020 09:24 AM (IST)
Hero Image
विश्व हिंदू परिषद और सामाजिक संस्थाओं का आज प्रदर्शन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। हरियाणा में निकिता तोमर हत्याकांड व लव जिहाद की घटना को लेकर रविवार को दिल्ली में सामाजिक संस्थाओं और विश्व हिंदू परिषद का प्रदर्शन होगा। दिल्ली विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता की पत्नी शोभा विजेंद्र अपनी संस्था संपूर्णा के माध्यम से इंडिया गेट पर प्रदर्शन करेंगी तो वहीं विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के प्रदेश संगठन की ओर से पटेल चौक पर प्रदर्शन होगा। विहिप के प्रदर्शन में मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी और बजरंग दल भी शामिल होंगे। सभी की मांग हरियाणा की निकिता तोमर की हत्या और लव जिहाद शामिल दोषियों को फांसी देने की है।

विहिप के प्रांत प्रचार प्रमुख सिंह रावत ने बताया कि निकिता तोमर की हत्याकांड को लेकर पूरे देश में लोगों में गुस्सा है और सभी लोगों की भावनाएं हैं कि हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी मिले। उन्होंने कहा कि यह लव जिहाद का सबसे बड़ा उदाहरण है जहां पर एक युवती ने धर्म परिवर्तन करने से मना कर दिया तो उसकी हत्या कर दी गई वह भी सरेआम। रावत ने कहा विहिप पहले भी लव जेहाद को लेकर मुद्दे उठाता रहा है।

संपूर्णा की अध्यक्ष शोभा विजेंद्र ने बताया कि हरियाणा की घटना से पूरे देश में महिलाएं चिंतित हैं क्योंकि किसी को जबरन धर्म परिवर्तन करके शादी के लिए मजबूर करना यह बहुत दुखद है। महिलाएं गुस्से में भी हैं इसलिए आज इंडिया गेट पर प्रदर्शन कर हत्यारों को फांसी देने की मांग की जाएगी।

गौरतलब है कि बल्लभगढ़ के अग्रवाल कॉलेज के बाहर सोमवार शाम करीब 4 बजे निकिता तोमर की हत्या कर दी गई थी। निकिता, बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा थी। मुख्य आरोपी तौशीफ और उसके साथी रेहान ने पहले निकिता को अगवा करने की कोशिश की थी, नाकाम होने पर गोली मार दी थी। निकिता की हत्या को लेकर लोग काफी गुस्से में हैं लगातार मामले में जल्द कार्रवाई करने और दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।