Move to Jagran APP

डॉ नाज़िम हुसैन जाफरी ने संभाला जामिया कुलसचिव का पद

जामिया प्रशासन ने बताया कि एपी सिद्दीकी ने विश्वविद्यालय में कुलसचिव के रूप में चार साल तक कार्य किया।प्रशासनिक और अकादमिक अनुभव रखने वाले डॉ. जाफरी ने 1 जनवरी 2020 को जामिया मिल्लिया इस्लामिया में परीक्षा नियंत्रक का पद संभाला था।

By Neel RajputEdited By: Updated: Sun, 01 Nov 2020 11:14 AM (IST)
Hero Image
नाजिम हुसैन जामिया के परीक्षा नियंत्रक हैं

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। डॉ. नाजिम हुसैन जाफरी ने शनिवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के कुलसचिव (रजिस्ट्रार) का पदभार संभाल लिया है। वे जामिया के परीक्षा नियंत्रक हैं और अब कुलसचिव का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे। निवर्तमान कुलसचिव और आइपीएस अधिकारी एपी सिद्दीकी अपने मूल कैडर हिमाचल प्रदेश लौट गए हैं। डॉ. जाफरी ने इतिहास की  पांच पुस्तकें लिखी हैं और इनके 20 से अधिक शोधपत्र प्रकाशित हुए हैं।

जामिया प्रशासन ने बताया कि एपी सिद्दीकी ने विश्वविद्यालय में कुलसचिव के रूप में चार साल तक कार्य किया।प्रशासनिक और अकादमिक अनुभव रखने वाले डॉ. जाफरी ने 1 जनवरी, 2020 को जामिया मिल्लिया इस्लामिया में परीक्षा नियंत्रक का पद संभाला था। डॉ.जाफरी जामिया में आने से पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में संयुक्त कुलसचिव (ज्वाइंटर जिस्ट्रार) थे।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से इतिहास में पीएचडी डॉ. जाफरी ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय, अमरकंटक (मध्यप्रदेश) के पहले रजिस्ट्रार के रूप में भी कार्य किया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।