Move to Jagran APP

बाबा का ढाबा का वीडियो बनाने वाले यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ रकम हड़पने की शिकायत

ढ़ाबा संचालक कांता प्रसाद का कहना है कि उनके पास कनाडा ऑस्ट्रेलिया मलेशिया और इंग्लैंड जैसे देशों से लोगों के फोन आए थे। लोगों ने आर्थिक मदद के लिए पूछा था और कई ने मदद भी की थी।

By Neel RajputEdited By: Updated: Sun, 01 Nov 2020 12:16 PM (IST)
Hero Image
आरोप वायरल होने के बाद ढाबा मालिक बुजुर्ग कांता प्रसाद ने विवाद से दूरी बना ली है

नई दिल्ली [गौरव]। मालवीय नगर स्थित बाबा के ढ़ाबे को चर्चा में लाने वाले गौरव वासन पर मदद की रकम हड़पने का आरोप लगा है। यू-ट्यूबर लक्ष्य चौधरी ने गौरव वासन पर रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। आरोप वायरल होने के बाद ढाबा मालिक बुजुर्ग कांता प्रसाद ने विवाद से दूरी बना ली है। उन्होने कहा कि अगर ऐसे आरोप है तो पुलिस को जांच करनी चाहिए।

आरोपों के बीच बाबा और यू-ट्यूबर गौरव एक दूसरे से दूरी बना ली है। गौरव वासन ने सफाई में फेसबुक अकाउंट पर बैंक स्टेटमेंट जारी कर मदद के नाम पर मिली रकम का लेखा-जोखा दिया है। ढ़ाबा संचालक कांता प्रसाद ने बताया कि उनके पास कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया और इंग्लैंड जैसे देशों से लोगों के फोन आए थे। लोगों ने आर्थिक मदद के लिए पूछा था और कई ने मदद भी की थी। उन्होंने कहा कि गौरव वासन ने उन्हें 2 लाख रुपये का चेक दिया था। हालांकि किसने, कितनी रकम दी है, इसका हिसाब-किताब उनके पास नहीं है। पैसे गौरव और उसकी पत्नी के बैंक अकाउंट में आते थे। इस रकम विवाद के बाद एक दूसरे यू-ट्यूबर लक्ष्य चौधरी ने बाबा से संपर्क किया और उनसे बातचीत कर गौरव वासन से मदद में मिली राशि का पूरा हिसाब मांगा है।

लक्ष्य का आरोप है कि गौरव ने बाबा के नाम पर लाखों रुपये कमाए हैं, लेकिन केवल दो लाख रुपये ही बाबा को दिया है। लक्ष्य ने मालवीय नगर थाने में अपनी शिकायत दी है। दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि गौरव वासन के खिलाफ शिकायत मिली है । शिकायत के आधार पर पुलिस जांच कर रही है।

गौरतलब है कि यू-ट्यूबर गौरव वासन ने ही कुछ दिन पहले बुजुर्ग कांता प्रसाद और उनकी पत्नी बादामी देवी की बदहाली का वीडियो बनाया था। इसके बाद फेसबुक, ट्विटर व इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद  हैशटैग बाबा का ढाबा ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। यह वीडियो देखने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन, सुनील शेट्टी, स्वरा भास्कर, सोनम कपूर समेत तमाम हस्तियों ने अपील करते हुए ट्वीट किया। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के अलावा आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती भी मदद के लिए पहुंचे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।