Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी के नाम पर ठगी में जिम का मालिक गिरफ्तार, 2.08 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप

जांच के दौरान पता चला कि जिस प्रॉपर्टी के नाम पर रुपये लिए गए थे उसे राहुल नारंग ने किराए पर ले रखी है। फर्जी कागजात व दावा कर उसने पीड़ित के साथ ठगी की है। जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और गिरफ्तार कर लिया।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 01 Nov 2020 04:50 PM (IST)
Hero Image
डीसीपी मोहम्मद अली की टीम ने राहुल नारंग गिरफ्तार कर लिया।

नई दिल्ली,जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर ठगी में राहुल नारंग को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने फर्जी कागजात दिखाकर ग्रेटर कैलाश स्थित प्रॉपर्टी के नाम पर 2.08 करोड़ रुपये हड़प लिए थे। राहुल एक जिम का मालिक है। पुलिस अब ठगी में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

इओडब्ल्यू के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि हरजी इंजीनियरिंग वर्क्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हरभेज सिंह ने पुलिस में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि अगस्त 2018 में राहुल नारंग, राजिंदर नारंग, शेफाली नारंग और रचना नारंग ने ग्रेटर कैलाश स्थित अपने हिस्से की प्रॉपर्टी बेचने के लिए उनसे संपर्क किया था। आरोपितों ने दावा किया था उक्त जमीन पर किसी प्रकार का ऋण नहीं लिया गया है। प्रॉपर्टी की कीमत 10 करोड़ रुपये तय हुई थी। जमीन खरीदने पर सहमत होने के बाद शिकायतकर्ता ने आरोपित को 2.08 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया। इसके बाद हरभेज सिंह को पता चला कि ठगों ने उक्त संपत्ति को गिरवी रख पहले से रिलायंस होम फाइनेंस और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस से ऋण ले रखा है। शिकायत के बाद वर्ष 2019 में मुकदमा दर्ज कर पुलिस की टीम ने छानबीन शुरू की।

जांच के दौरान पता चला कि जिस प्रॉपर्टी के नाम पर रुपये लिए गए थे उसे राहुल नारंग ने किराए पर ले रखी है। फर्जी कागजात व दावा कर उसने पीड़ित के साथ ठगी की है। जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और डीसीपी मोहम्मद अली की टीम ने राहुल नारंग गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित ने डीयू से स्नातक की पढ़ाई कर रखी है। अय्याशी पूर्ण जीवन जीने के लिए वह झूठे वादे कर कई लोगों से ठगी कर चुका है। उसके के खिलाफ पहले से भी ठगी के मुकदमे दर्ज हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।