Move to Jagran APP

दिल्ली के लोगों ने डेंगू को एक बार फिर हरा दिया, इस साल नहीं हुई एक भी मौतः केजरीवाल

10 हफ्ते 10 बजे 10 मिनट अभियान के तहत रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर मौजूद गमलों में इकट्ठा हुए पानी को बदला। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में इस साल डेंगू के मामले और भी कम हुए और एक भी मौत नहीं हुई।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 01 Nov 2020 05:18 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल ने घर पर मौजूद गमलों में इकट्ठा हुए पानी को बदला।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में डेंगू के खिलाफ चल रही लड़ाई का आज 9वां रविवार है। '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान के तहत रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर मौजूद गमलों में इकट्ठा हुए पानी को बदला। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में इस साल डेंगू के मामले और भी कम हुए और एक भी मौत नहीं हुई। दिल्ली ने फिर से डेंगू को हरा दिया है।

डेंगू विरोधी अभियान के तहत सिंगर शंकर महादेवन ने भी रविवार को लोगों को जागरुक किया। इस अवसर सीएम केजरीवाल ने शंकर महादेवन शुक्रिया अदा किया और कहा कि लोगों के सामूहिक प्रयासों से दिल्ली फिर से डेंगू को हरा रही है।

सीएम केजरीवाल ने की थी दिल्ली के लोगों से अपील

इससे पहले शनिवार को सीएम केजरीवाल ने डेंगू विरोधी अभियान 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट के 9वें सप्ताह में दिल्लीवासियों से रविवार को इस अभियान में शामिल होने की अपील की थी। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि सभी दिल्लीवासियों के सामूहिक प्रयासों से डेंगू के मच्छरों के प्रजनन को रोकना होगा और डेंगू से अपने परिवार और दिल्ली की सुरक्षा करनी होगी।

वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि इस वर्ष राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से संबंधित कोई भी मौत नहीं हुई है। इसका श्रेय दिल्ली सरकार के डेंगू विरोधी अभियान को देते हुए ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के लोगों ने यह कर दिखाया है। इस साल डेंगू के कारण एक भी मौत नहीं हुई है। पिछले साल के आंकड़ों की तुलना में डेंगू के मामलों में भी भारी कमी आई है। मुख्यमंत्री के अभियान 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट को दिल्ली निवासियों के सहयोग से सफल बनाया गया है।

डेंगू हेल्पलाइन

इस वर्ष दिल्ली सरकार ने लोगों की सहायता के लिए डेंगू हेल्पलाइन 01123300012 और वाट्सएप हेल्पलाइन- 8595920530 शुरू की है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।