Move to Jagran APP

Delhi: मास्क पहनने पर भी सिविल डिफेंस वालंटियर ने काट दिया कारोबारी का चालान, केस दर्ज

आरोप है वालंटियर्स ने कारोबारी से चालान से बचने के लिए 250 रुपये की रिश्वत भी मांगी। लेकिन कारोबारी नहीं दी और पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर कारोबारी का 500 का चालान कट दिया।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 01 Nov 2020 06:20 PM (IST)
Hero Image
मास्क लगाए हुए राजेंद्र सिंह: फोटो वीडियो ग्रेब

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। कोरोना नियमों के उल्लंघन के नाम पर सिविल डिफेंस वालंटियर द्वारा उगाही किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है नंद नगरी स्थित गगन सिनेमा हॉल के पास सिविल डिफेंस वालंटियर ने शकरपुर के एक कारोबारी का मास्क होने के बाद भी बिना मास्क का चालान काट दिया, चालान न काटने की एवज में 250 रुपये भी मांगे। बात नहीं बनी तो कारोबारी का लाइसेंस जमा कर लिया और पांच सौ का चालान भी काट दिया। पीड़ित राजेंद्र सिंह ने मामले की शिकायत दिल्ली पुलिस से की, नौ दिनों के बाद नंद नगरी थाना पुलिस ने सिविल डिफेंस वालंटियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़ित राजेंद्र सिंह की शकरपुर मार्केट में किराना की दुकान है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 22 अक्टूबर को अपनी स्कूटी से अकेले मंडोली के बैंक कॉलोनी जा रहे थे, यहां उन्हें अपने भाई नरेंद्र सिंह की नौकरी के लिए पुलिस सत्यापन करवाना था। गगन सिनेमा की लाल बत्ती के पास पहुंचकर एक ऑटो वाले से बैंक कॉलोनी का पता पूछने लगे, तभी एक अनुज सिंह नाम का सिविल डिफेंस वालंटियर उनके पास पहुंचा। उसने कहा कि मास्क नहीं लगाया हुआ चालान कटेगा, उसने अपने फोन में फोटो भी ले ली।

वहीं कारोबारी का कहना था कि उन्होंने मास्क पहना हुआ है, हेलमेट भी लगा रखा है फिर किस बात का चालान। आरोप है इतने में अनुज ने सिविल डिफेंस के कुछ और साथियों को मौके पर बुला लिया, चालान न कटवाने पर वह कारोबारी से बदसलूकी करने लगे। वालंटियर्स ने स्कूटी को साइड में लगवाया और कागजात जांचे। वालंटिसर ने कारोबारी के लाइसेंस को नकली बताते हुए अपने पास जमा कर लिया। आरोप है वालंटियर्स ने कारोबारी से चालान से बचने के लिए 250 रुपये की रिश्वत भी मांगी। लेकिन कारोबारी नहीं दी और पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर कारोबारी का 500 का चालान कटा और पीड़ित से पुलिस ने शिकायत भी ले ली।

इसी बीच कारोबारी की यह वीडियो एक शख्स ने फोन से बनाकर फेसबुक और वाट्सएप पर वायरल कर दी। 30 अक्टूबर को पुलिस ने वालंटियर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इस संबंध में शाहदरा के एसडीएम देबासीस बिस्वाल को कॉल किया तो उन्होंने अपनी व्यस्तता बताते हुए बात करने से मना कर दिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।