Move to Jagran APP

Delhi: राहत से ज्यादा मुसीबत बन गई हैं आनंद विहार बस अड्डे के बाहर एफओबी पर लगी दुकानें

एफओबी के माध्यम से यात्रियों का कौशांबी से आनंद विहार बस अड्डे के बीच आना-जाना मुश्किल हो गया है। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में यहां पर काफी भीड़ हो जाती है जिससे लोगों के संक्रमण का खतरा भी बना रहता है।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 02 Nov 2020 07:47 AM (IST)
Hero Image
फुटओवर ब्रिज (एफओबी) पर लगे बाजार की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। पूर्वी दिल्ली स्थित आनंद विहार बस अड्डे के बाहर फुटओवर ब्रिज (एफओबी) बाजार में तब्दील होता जा रहा है। यहां पर एक तरफ दुकानें लग रही हैं, तो दूसरी तरफ भिखारी बैठ जाते हैं। ऐसे में एफओबी के माध्यम से यात्रियों का कौशांबी से आनंद विहार बस अड्डे के बीच आना-जाना मुश्किल हो गया है। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में यहां पर काफी भीड़ हो जाती है, जिससे लोगों के संक्रमण का खतरा भी बना रहता है। स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी इस पर कोई खास ध्यान नहीं दे रहा है, जिससे यह समस्या लगातार बनी हुई है।

नहीं रोकता कोई

ऐसा एक-दो महीने से नहीं, बल्कि कई सालों से हो रहा है। यात्री इसे लेकर शिकायत करते रहे हैं। फिर भी दिल्ली पुलिस फुट ओवर ब्रिज को खाली नहीं कराती। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। आने वाले समय में यह समस्या और बढ़ जाएगी, क्योंकि धीरे-धीरे दिल्ली सामान्य हालात की ओर बढ़ रही है।

होती है चोरी

इस एफओबी पर भीड़ में चोर हाथ सफाई का खेल भी खूब दिखाते हैं। धक्का-मुक्की के बीच चोर किसी का पर्स, तो किसी के गले से चेन तोड़ कर ले भागते हैं।

सामान में साथ एफओबी चढ़ने में दिक्कत

इस एफओबी पर दूसरी दिक्कत एस्कलेटर की है। जो सालों से खराब हैं। भारी अटैची और बैग लेकर एफओबी चढ़ना लोगों के लिए मुश्किल भरा है। बुजुर्गों और महिलाओं को परेशानी ज्यादा होती है।

स्थानीय प्रशासन और पुलिस जिम्मेदार

दिल्ली पुलिस और स्थानीय प्रशासन अगर चाहे तो यहां पर कार्रवाई करके यह समस्या दूर कर सकता है। अगर नहीं तो दुकानदारों को इस बाबत हिदायत तो दी ही जा सकती है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।