Move to Jagran APP

Delhi Riots: स्कूल संचालक फैसल फारूक को हाई कोर्ट से झटका, जमानत रद

न्यायमूर्ति ने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने रिकॉर्ड पर संबंधित सामग्री को नजरअंदाज करते हुए फैसल फारूक को आरोपी बनाया है। हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार करते हुए ट्रायल कोर्ट के 20 जून के आदेश को चुनौती देते हुए फारूक को जमानत दे दी।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Mon, 02 Nov 2020 03:59 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली हाई कोर्ट से सोमवार को तगड़ा झटका लगा। कोर्ट ने स्कूल संचालक को जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली दंगा मामले में एक प्राइवेट स्कूल के संचालक को दिल्ली हाई कोर्ट से सोमवार को तगड़ा झटका लगा। कोर्ट ने स्कूल संचालक को जमानत देने के ट्रायल कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया। न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत ने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने रिकॉर्ड पर संबंधित सामग्री को नजरअंदाज करते हुए फैसल फारूक को आरोपी बनाया है। हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की याचिका को स्वीकार करते हुए ट्रायल कोर्ट के 20 जून के आदेश को चुनौती देते हुए फारूक को जमानत दे दी। आरोपी को जेल से रिहा नहीं किया गया था क्योंकि जमानत के आदेश पर रोक थी।

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी, ट्रायल कोर्ट के 20 जून के उस आदेश को चुनौती दी गई थी जिसमें फारूक को जमानत दे दी गई। आरोपी को जेल से रिहा नहीं किया गया था क्योंकि जमानत के आदेश पर रोक लगाई गई थी। बता दें कि शिवविहार इलाके में स्कूल के मालिक फारूक समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने 3 जून को फारूक और 17 अन्य लोगों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था, जिसमें उत्तर-पूर्वी दिल्ली में एक निजी स्कूल की इमारत जल गई थी

युवक को चाकू मारकर लूटने वाला गिरफ्तार

वहीं, अंबेडकर नगर थाना क्षेत्र में युवक को चाकू मारकर घायल कर लूटने वाले बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित से लूट का पर्स बरामद कर लिया गया है। आरोपित की पहचान दक्षिणपुरी के रहने वाले अंकुश के रूप में की गई है। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार शाम अंबेडकर नगर के डी ब्लॉक एमसीडी ऑफिस के पास से पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक को चाकू मार दी गई है।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को जानकारी मिली कि घायल युवक को स्थानीय लोगों ने एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। युवक के होश में आने पर उसने शिकायत दी कि एक युवक ने शाम 4:30 बजे उसे चाकू से घायल कर उसके पास से 4600 रुपये लूट लिए। घटना की गंभीरता को देखते हुए टीम ने घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी की मदद से आरोपित अंकुश को दक्षिणपुरी स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से लूट का सामान बरामद कर लिया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।