Move to Jagran APP

शारीरिक दूरी के नियमों की उड़ी धज्जियां, अस्पताल के बाहर लगी मरीजों की भीड़

इन दिनों वायरल बुखार फ्लू व अन्य संक्रमण के कारण अस्पताल के बाहर ही मरीजों की लंबी कतार लग गई है। इस दौरान लोग कतार में खड़े होकर शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते देखे गए हैं।

By Neel RajputEdited By: Updated: Mon, 02 Nov 2020 04:45 PM (IST)
Hero Image
शारीरिक दूरी के पालन नियमों की धज्जियां...ये किसकी लापरवाही लोगों की या अस्पताल की

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में हर रोज कोरोना संक्रमण के मामले चौकानें वाले आ रहे हैं। फिर भी कई बार लोगों को लापरवाही बरतते देखा गया है। सार्वजनिक स्थलों पर अक्सर लोग शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे हैं। दिल्ली के अस्पताल अरुणा आसफ अली के बाहर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। इस अस्पताल में बुखार व अन्य फ्लू की जांच की सुविधा है। इन दिनों वायरल बुखार, फ्लू व अन्य संक्रमण के कारण अस्पताल के बाहर ही मरीजों की लंबी कतार लग गई है। इस दौरान लोग कतार में खड़े होकर शारीरिक दूरी का पालन करना ही भूल गए हैं। ये भूल गए हैं कि कोरोना अभी गया नहीं है लोगों की व अस्पताल की ये लापरवाही कहीं और भारी न पड़ जाए।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर एक बार फिर से तेजी से बढ़ रही है, जिसके कई कारण सामने आ रहे हैं। त्योहारी मौसम में लोगों का भीड़-भाड़ में आना-जाना शुरू हो गया है, जिसकी वजह से ऐसा माना जा रहा है कि संक्रमण के मामलों के एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रखा जाना और प्रदूषण में इजाफा भी नए मामलों में तेजी का कारण हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार को 5,664 नए मामले सामने आए, जिसके बाद सक्रिय मरीजों की संख्या 34,173 हो गई है। वहीं 4159 मरीज ठीक हुए और 24 घंटे में 51 मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक राजधानी में अभी तक तीन लाख 92 हजार 370 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से तीन लाख 51 हजार 635 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। रविवार को मरीजों के ठीक होने की दर घटकर 89.61 फीसद हो गई है। वहीं मृत्यु दर 1.67 फीसद पहुंच गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।