Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus : सड़कों पर मास्क की जांच से बेहाल हो रहे राहगीर, हो रही परेशानी

मास्क की जांच व चालान करने के लिए सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेड लगाकर जांच की जा रही है जिससे सड़कों पर भयंकर जाम लग रहा है। हाल यह है कि इस जांच के कारण पीक आवर में तो चार-पांच किलोमीटर लंबा जाम लग जाता है।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Wed, 04 Nov 2020 07:10 AM (IST)
Hero Image
व्यस्त सड़कों पर पीक आवर में होने वाली जांच के कारण लोगों को भारी मुश्किल हो रही है।
नई दिल्ली, अरविंद कुमार द्विवेदी। कोविड- 19 दिशानिर्देश के अनुसार मास्क की जांच आजकल राहगीरों के लिए मुसीबत बन गई है। मास्क की जांच व चालान करने के लिए सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेड लगाकर जांच की जा रही है जिससे सड़कों पर भयंकर जाम लग रहा है। हाल यह है कि इस जांच के कारण पीक आवर में तो चार-पांच किलोमीटर लंबा जाम लग जाता है। जाम में फंसकर परेशान होने वाले लोगों की अक्सर जांच टीमों के साथ नोंकझोंक भी होती है। लेकिन, विभिन्न एजेंसियों इसके बावजूद सड़क पर बैरिकेड लगाकर जांच कर रही हैं।

इन प्वाइंट पर सबसे ज्यादा मुश्किल

व्यस्त सड़कों पर पीक आवर में होने वाली जांच के कारण लोगों को भारी मुश्किल हो रही है। आउटर रिंग रोड पर मुनिरका, सीआर पार्क, वसंत कुंज, एंबियंस मॉल, एनएसआइसी ओखला पर, कैप्टन गौड़ मार्ग पर ओखला मंडी के पास, रिंग रोड रोड पर आश्रम से पहले, सराय कालेखां व बारापुला पर, अरविंदो मार्ग पर अधचिनी के पास, साकेत के पास व पंडित त्रिलोक चंद्र शर्मा मार्ग पर साकेत सेलेक्ट सिटी मॉल के सामने, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर डिफेंस कॉलोनी, चिराग दिल्ली आदि पर हो रही जांच के कारण लोगों को भारी मुश्किल हो रही है। सबसे बड़ी समस्या तो यह होती है कई लोग मिलकर जांच करते हैं और बीच सड़क पर वाहन रोक लिए जाते हैं। इससे पीछे से आ रहे वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ता है।

कार में अकेले हैं तब भी काट रहे चालान

चालान काटते समय सबसे ज्यादा बहस उन लोगों को साथ हाेती है जो लोग कार में अकेले होते हैं और मास्क नहीं लगाए होते हैं। चालान काट रही टीम उनका चालान करती है और लोग दिशानिर्देश बताते हैं। दरअसल, सरकार की ओर से निर्देश उन लोगों के चालान न काटने के निर्देश हैं जो लोग कार में अकेले हैं और मास्क नहीं पहने हैं। इसके बावूजद उनका चालान काटा जाता है तो वे बहस करने लगते हैं। इस दौरान सड़क पर पीछे से आने वाले वाले चालकों को जाम का सामना करना पड़ता है।लोगों का कहना है कि कई बार स्पष्ट किए जाने के बाद भी ये स्टाफ जानबूझकर चालान काटते हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जान चाहिए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।