Move to Jagran APP

इस बड़ी चूक से हरियाणा से दिल्ली में धड़ल्ले से प्रवेश करते हैं ओवरलोड वाहन

दिल्ली को हरियाणा से जोड़ने वाले औचंदी बॉर्डर पर हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर निगरानी रखने के लिए लगाए गए दो सीसीटीवी कैमरों में से एक को सड़क से मोड़कर खेतों की ओर कर दिया गया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 04 Nov 2020 08:28 AM (IST)
Hero Image
निगरानी के लिए लगाए गए कैमरों की दिशा बदल दी गई है।
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ये कैमरे चौबीस घंटे पुलिस की निगरानी में रहते हैं। सीसीटीवी कैमरों की मदद से रास्तों पर नजर रखी जाती है, लेकिन बिगड़ती यातायात व्यवस्था और बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने को पुलिस की ओर से अपनाया गया तरीका कई जगह फेल होता नजर आ रहा है। दिल्ली को हरियाणा से जोड़ने वाले औचंदी बॉर्डर पर हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर निगरानी रखने के लिए लगाए गए दो सीसीटीवी कैमरों में से एक को सड़क से मोड़कर खेतों की ओर कर दिया गया है। जहां से कोई वाहन नहीं आता। ऐसा करने के बाद अब हरियाणा से खुलेआम वाहन दिल्ली में प्रवेश करते हैं। इन वाहनों की कहीं भी चेकिंग नहीं होती। इसके अलावा रात को यहां पर कोई यातायात पुलिस कर्मचारी भी तैनात नहीं रहता। जिस वजह से ओवरलोड वाहन धड़ल्ले से दिल्ली में प्रवेश कर जाते हैं। यातायात पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पुलिस ने चौक- चौराहों को भी कैमरों से लैस कर दिया है। अगर औचंदी बॉर्डर की ही बात की जाए तो कंझावला रोड पर भी दो कैमरे लगे हुए हैं जो सही काम कर रहे हैं। इसके अलावा बवाना की ओर से औचंदी बॉर्डर आने वाले वाहनों पर भी निगरानी रखी जा रह है, लेकिन लापरवाही सिर्फ हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों को लेकर ही बरती जा रही है। आसपास के लोगों का आरोप है कि पुलिस इन ट्रैक्टर वालों को, जो ओवरलोड होकर चलते हैं पैसे लेकर दिल्ली में प्रवेश देते हैं। जब इस बारे में संबंधित अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने आरोपों को नकारते हुए कहा कि इन ट्रैक्टरों में पशुओं का चारा होता है। जो किसान गोशाला को दान देते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।