Move to Jagran APP

KBC 2020 दिल्ली के ऑटो चालक की बेटी रेखा रानी ने केबीसी में जीते 6.4 लाख रुपये

Kaun Banega Crorepati 2020 रेखा रानी ने बताया कि केबीसी में चुने जाने के बाद उन्हें सबसे ज्यादा खुशी अमिताभ बच्चन से मिलकर हुई। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह अमिताभ बच्चन से मिल पाएंगी।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Thu, 05 Nov 2020 10:56 AM (IST)
Hero Image
कौन बनेगा करोड़पति में रेखा रानीः जागरण
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली के जैतपुर पार्ट- 1 निवासी रेखा रानी (26) ने सोनी टीवी के शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के हॉट सीट पर पहुंचकर 11 सवालों के सही जवाब देकर 6.40 लाख रुपये जीते हैं। रेखा रानी जैतपुर में अपने पिता सुरेंद्र प्रसाद, मां संजू देवी व दो छोटे भाई-बहनों के साथ रहती हैं। पिता दिल्ली में ही ऑटो चलाते हैं। वह मूलरूप से बिहार के नालंदा जिला निवासी हैं। रेखा रानी ने बताया कि इस जीती हुई राशि से वह जैतपुर के अपने 30 गज के पुराने घर की मरम्मत करवाएंगी और अपनी मां का इलाज करवाएंगी। और बचे पैसे वह अपनी पढ़ाई पर खर्च करेंगी। रेखा रानी ने कमला नेहरू कॉलेज से बीए व विवेकानंद कॉलेज हिंदी में एमए किया है। अभी वह प्रशासनिक सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही हैं।

रेखा रानी ने बताया कि केबीसी में चुने जाने के बाद उन्हें सबसे ज्यादा खुशी अमिताभ बच्चन से मिलकर हुई। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह अमिताभ बच्चन से मिल पाएंगी। उन्होंने बताया कि 12 वें सवाल तक पहुंचते-पहुंचते उन्होंने अपनी तीनों लाइफलाइन इस्तेमाल कर ली थीं। 12वां सवाल कठिन था। इसका सही जवाब देकर वह साढ़े 12 लाख रुपये जीत सकती थीं लेकिन जवाब गलत होने पर उन्हें सिर्फ 3.2 लाख रुपये ही मिलते। इसलिए उन्होंने खेल से क्विट करके 6.4 लाख रुपये जीत लिए।

रेखा रानी के पिता सुरेंद्र ने बताया कि इतने रुपये उन्होंने कभी नहीं देखे थे लेकिन उनकी बेटी ने उनके लिए यह संभव कर दिखाया। उन्होंने कहा कि अपनी बेटी की वजह से आज उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ। दोस्तों, रिश्तेदारों के फोन पर फोन आ रहे हैं। रेखा रानी के जीतने पर पड़ोसियों ने मिठाई बांटी और घर आकर उन्हें बधाई दी। पिता ने बताया कि रेखा की इस सफलता से अब उनके अन्य दो बच्चों को भी मेहनत से पढ़ाई करने की प्रेरणा मिलेगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।