Move to Jagran APP

उत्तम नगर से लेकर तिलक नगर तक लगने वाले जाम से लोग परेशान

सड़क किनारे वाहनों की अवैध पार्किंग इसका मुख्य कारण है। खासकर नजफगढ़ रोड पर स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं है। यहां पर उत्तम नगर से लेकर तिलक नगर तक कमोबेश सड़क के किनारे वाहन खड़े रहते हैं। इस कारण पीक आवर्स में जाम लग जाता है।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 05 Nov 2020 08:04 AM (IST)
Hero Image
उत्तम नगर से लेकर तिलक नगर तक सड़क पर जाम का नजारा।
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। त्योहार का मौसम आते ही पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। खासकर इलाके की व्यस्त सड़कों व बाजार के आसपास जाम की स्थिति बेहद खराब नजर आती है। सड़क किनारे वाहनों की अवैध पार्किंग इसका मुख्य कारण है। खासकर नजफगढ़ रोड पर स्थिति बिल्कुल ठीक नहीं है। यहां पर उत्तम नगर से लेकर तिलक नगर तक कमोबेश सड़क के किनारे वाहन खड़े रहते हैं। इस कारण पीक आवर्स में जाम लग जाता है। इस सड़क के किनारे बड़े-बड़े बाजार भी हैं। ऐसे में खरीदारी करने पहुंचे लोगों को वाहन खड़े करने की जगह तक नहीं मिलती है। इस कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बाजारों के आसपास नहीं है पार्किंग की व्यवस्था

यहां के प्रमुख बाजार ज्वालाहेड़ी, जनकपुरी, द्वारका, हस्तसाल, राजौरी गार्डन व आर्य समाज रोड में पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। लिहाजा व्यवसायी के साथ ही ग्राहक बाजार की सड़कों पर वाहन खड़ी करने को मजबूर हैं। कई बार इस बारे में संबंधित विभाग को जानकारी दी गई लेकिन कोई भी समस्या के समाधान की दिशा में ठोस कदम नहीं उठा रहा है। अब हालत यह है कि पार्किंग की समस्या के कारण ग्राहक कई बाजारों से भी कन्नी काटने लगे हैं।

सड़क पर ही खड़ी करते हैं वाहन

इलाके के बाजारों में आस-पास के लोग अपनी जरुरत के सामान खरीदने जाते हैं। लेकिन इन बाजारों में पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण लोग सड़क पर ही गाड़ियां खड़ी करते हैं इसकी वजह से वहां पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। शाम ढलने के बाद तो स्थिति और विकट हो जाती है। पूरा बाजार पार्किंग में तब्दील हो जाता है। वहीं आस-पास की सड़कों से वाहन गुजरने की जगह तक नहीं बचती। लिहाजा लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विकासपुरी, द्वारका, जनकपुरी, राजौरी गार्डन और तिलक नगर में कुछ पार्किंग स्थल तो हैं लेकिन वह आने वाले वाहनों की संख्या के अनुसार नाकाफी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।