Move to Jagran APP

Delhi: अतिक्रमण के शिकार हो रहे नरेला के अधिकतर बस क्यू शेल्टर

स्थानीय निगम पार्षद सविता खत्री ने कहा कि अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। इसमें पुलिस का सहयोग भी जरूरी है और उन्हें पत्र लिखकर भी शिकायत की है। हर महीने इसे लेकर मुआयना किया जाता है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Fri, 06 Nov 2020 09:40 AM (IST)
Hero Image
सड़क के दोनों ओर बस क्यू शेल्टर के सामने ही रेहड़ी पटरी की लंबी कतारें
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नरेला में बस क्यू शेल्टर का होना न होना एक ही बात है क्योंकि इसके आसपास फैले हुए अतिक्रमण के कारण यात्रियों को यहां खड़े होने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। सड़क के दोनों ओर बस क्यू शेल्टर के सामने ही रेहड़ी पटरी की लंबी कतारें यात्रियों को सड़क पर खड़े होकर वाहनों का इंतजार करने के लिए मजबूर करती हैं। इस बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि शिकायत करने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती। केवल खानापूर्ति होती है। ऐसा भी नहीं कि यहां लोग कम आते हैं। नरेला अनाज-सब्जी मंडी की वजह यहां यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है इसके बावजूद सड़क के दोनों ओर फैले हुए अतिक्रमण को दूर करने के लिए प्रशासन ने ठोस कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई।

स्थानीय निवासी व फेडरेशन ऑफ नरेला सब सिटी के अध्यक्ष जोगिंदर दहिया का कहना है प्रशासन की ओर से बस क्यू शेल्टर के आसपास फैले अतिक्रमण और कब्जे पर कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति होती है। जबतक ठोस कार्रवाई नहीं होगी तबतक यह समस्या दूर नहीं हो सकती। उनके अनुसार नरेला के आसपास के गांवों के अलावा एनसीआर के दूसरे दर्जनों गांवों के लोग भी यहां आते हैं। बाजार से लेकर अनाज व फल-सब्जी मंडी में लोगों का आना जाना लगा रहता है लेकिन चारों ओर रेहड़ी के अतिक्रमण की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कत होती है।

दिवाली को लेकर भी भीड़ बढ़ने लगी है जिससे संक्रमण का खतरा भी इसलिए तत्काल इसपर कार्रवाई की जानी चाहिए। स्थानीय सिंघोला रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरज खत्री का कहना है कि बसों से आने वाला प्रत्येक यात्री को अतिक्रमण के कारण असुविधा होती है लेकिन उनकी मजबूरी यहां खींच लाती है। लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो गया है। 

स्थानीय निगम पार्षद सविता खत्री ने कहा कि अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। इसमें पुलिस का सहयोग भी जरूरी है और उन्हें पत्र लिखकर भी शिकायत की है। हर महीने इसे लेकर मुआयना किया जाता है। सड़क पर जाम और लोगों को असुविधा न हो इसका प्रयास किया जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।